Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PHOTOS: काशी की बेटी से क्रिकेटर ईशांत शर्मा ने की सगाई

 Abhishek Tripathi |  2016-06-20 01:43:13.0

ishant_shrma_engagement_picsतहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज ईशांत शर्मा बनारस के दामाद बनेंगे। बनारस की बेटी और अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह से रविवार की दोपहर ईशांत ने दिल्ली के उप्पल आर्किड में सगाई कर ली। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के परिवार के सदस्य और चुनिंदा दोस्त ही मौजूद रहे।


देश विदेश में सिंह सिस्टर्स के नाम से मशहूर वाराणसी के शिवपुर की पांच बहनों में प्रतिमा सबसे छोटी हैं। इनका चयन 2006 में जूनियर भारतीय टीम में हुआ। 2008 में जूनियर टीम की कमान मिली। 2010 में प्रतिमा ने एशियाई खेलों में शिरकत की।


इसके अलावा 2006, 2007, 2009 और 2010 फिबा एशियाई चैंपियनशिप में चमकीला प्रदर्शन किया। प्रतिमा की सबसे बड़ी बहन प्रियंका सिंह एनआईएस कोच हैं। दिव्या सिंह जूनियर इंडिया टीम की कोच हैं। प्रशांति सिंह और आकांक्षा सिंह भी देश के लिए खेल रही हैं।


ishant_shrma_engagement_pics1

कौन हैं प्रतिमा सिंह
प्रतिमा सिंह भारतीय बास्केटबॉल टीम की सदस्य हैं। 6 फरवरी 1990 को वाराणसी में जन्मीं प्रतिमा एक शानदार बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। उन्होंने जूनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक दिल्ली के लिए खेलते हुए और बाद में भारत से खेलते हुए कई पदक जीते हैं।


पांच बहनें में चार बास्केटबॉल खिलाड़ी
प्रतिमा सिंह से जुड़ी एक दिलचस्प बात ये है कि उनका परिवार 'बास्केटबॉल फैमिली' के नाम से जाना जाता है। वे कुल पांच बहनें हैं और सभी बास्केटबॉल खेलती हैं, इन्हें 'सिंह सिस्टर्स' के नाम से भी जाना जाता है। पांच में से चार बहनें भारत के लिए या फिर खेल चुकी हैं या अभी खेल रही हैं। उनकी एक बहन इस समय भारतीय बास्केटबॉल टीम की कप्तान है जबकि एक बहन इस समय बास्केटबॉल कोच है। इनके ऊपर शार्ट फिल्म भी बन चुकी है। प्रतिमा की बड़ी बहन प्रियंका सिंह राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं और इस समय बैंकाक (थाईलैंड) में बच्चों को अपने पति के साथ बास्केटबॉल का प्रशिक्षण दे रही हैं जबकि दूसरी दिव्या सिंह कई वर्षों तक भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान रहीं और इस समय भारतीय जूनियर टीम की प्रशिक्षक हैं। इसके अलावा प्रशांति सिंह और आकांक्षा सिंह भी अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।


ishant_shrma_engagement_pics2

सब खुश हैं इस रिश्ते से: उर्मिला
बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रतिमा सिंह और ईशांत शर्मा की मंगनी को लेकर सभी लोग बहुत खुश हैं। प्रतिमा की मां उर्मिला सिंह ने फोन पर बताया कि दोनों के बीच पिछले कई वर्षो से दोस्ती थी। जब प्रतिमा ने ईशांत से विवाह करने की बात कही तो शुरू में उन्हें कुछ अजीब से लगा, लेकिन परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत के बाद उन्होंने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी। शुरू में ईशांत के परिवार को इस रिश्ते को लेकर कुछ हिचकिचाहट थी लेकिन बाद में सब ठीक हो गया। रविवार को दोनों के बीच मंगनी हो गई। जल्द ही विवाह की तारीख घोषित कर दी जाएगी। बनारस के खेलप्रेमियों का कहना है कि इस रिश्ते से सभी खुश हैं। आखिर टेस्ट और वनडे क्रिकेटर में धूम मचाने वाले ईशांत बनारस के दामाद बनने जा रहे हैं।


ishant_shrma_engagement_pics3

रोहित शर्मा ने ऐसे दी बधाई
साथी खिलाड़ी व हाल में शादी करने वाले टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा ने इशांत को ट्विटर पर बधाई दी और लिखा, 'क्लब में तुम्हारा स्वागत है इशांत, तुम दोनों को बधाई, लेकिन भाई आज के दिन तो बाल कटवा लेता।'

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top