Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में हुई सिर्फ 15 रुपए के लिए दलित दंपति की हत्या

 Anurag Tiwari |  2016-07-28 12:41:13.0

dalit, murder, mainpuri, crime, uttar pradesh

तहलका न्यूज ब्यूरो

मैनपुरी. देशभर में दलितों के उत्पीड़न की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं. ताजा मामला यूपी के मैनपुरी का है, जहां केवल 15 रुपए के लिए एक दलित दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई.

मृतक दंपत्ति ने आरोपी की दुकान से 15 रुपये का सामान उधार लिया था और पैसे चुकता नहीं किये थे. मामला मैनपुरी के कुर्रा थाना इलाके का है, जहां के लखीमपुर गाँव के रहने वाले भारत सिंह नामा के दलित ने दुकानदार अशोक से 15 रुपए का सामान उधार लिया था. सामान लेने के कई दिन बाद जब भारत अपनी पत्नी ममता के साथ खेतों की तरफ जा रहा था तो रास्ते में अशोक मिल गया.

अशोक ने पैसे चुकाने की बात की, जिस पर भारत ने खेत से लौटकर शाम को देने की बात कही. अशोक नहीं माना और उसी समय पैसा चुकाने की बात करने लगा. इसी बात को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया जो हाथापायी में बदल गई. इसी बीच अशोक ने कुल्हाड़ी से भारत और ममता की गर्दन पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया.दोनों लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े और कुछ देर में ही दोनों की मौत हो गई.


अशोक वहां से फरार होता उससे पहले ही आसपास के लोगों ने दौड़कर पकड़ लिया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए. गांववालों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top