Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दलित आन्दोलन के प्रति जागरूक करेगा जयभीम कारवां

 Sabahat Vijeta |  2016-04-01 15:21:25.0

ambedkarउरई, 1 अप्रैल. बुंदेलखंड दलित अधिकार मंच द्वारा बुंदेलखंड क्षेत्र में दलितों व वंचित समुदाय के हक़ अधिकार व सम्मान के लिए बाबा साहब डॉ. बी.आर.अम्बेडकर की 125 वीं जयंती के अवसर पर 125 वाँ जय भीम कारवां पहली से 14 अप्रैल (14 दिवसीय) कार्यक्रम श्रंखला का आगाज किया गया. जिसके तहत 14 दिन लगातार विभिन्न मुद्दों पर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

कार्यक्रम शुभारम्भ के दिन आज 1 अप्रैल को आयोजक टीम द्वारा डॉ.अम्बेडकर का कारवां - दलित आन्दोलन पर संवाददाता सम्मलेन का आयोजन किया और अपने 14 दिवसीय कार्यक्रम का शैड्यूल जारी किया. संवाददाता सम्मलेन में कहा गया कि डॉ अम्बेडकर द्वारा साहित्य, मीडिया व दलित शोषित व वंचित समुदाय के लिए हमेशा संघर्षरत रहे. उन्होंने मूकनायक जैसे अख़बार का प्रकाशन भी किया. बाबा साहब ने हमेशा दलितों शोषित समाज के हक़ अधिकार व सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी व बड़ी मुश्किलों से यह कारवां हम को सौंपकर गए हैं. अब हम सबको इस कारवां को आगे बढाने के लिए संघर्ष करना होगा,और इस दिशा में हमें अपने प्रयास लगातार जारी रखने होंगे.

कल 2 अप्रैल को - बुंदेलखंड में दलितों, वंचितों के हक़ अधिकार व सम्मान की आवाज, सामाजिक संस्थाओं/जन संगठनों की भूमिका (सभा/चर्चा) कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top