Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नर-पिशाच सुरेन्द्र कोली को सजा-ए-मौत

 Vikas Tiwari |  2016-10-07 10:25:38.0

सुरेन्द्र कोली

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

गाजियाबाद : उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में केन्द्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने शुक्रवार को बहुचर्चित निठारी कांड के दोषी सुरेन्द्र कोली को फांसी की सजा सुनाई है। इससे पहले गुरुवार को नोएडा में वर्ष 2006 में हुए बहुचर्चित निठारी कांड के मुख्य आरोपियों मोहिन्दरसिंह पंढेर एवं सुरेन्द्र कोली को हत्या, अपहरण, बलात्कार, षड्यंत्र एवं सबूत मिटाने का दोषी माना था ।
सीबीआई की विशेष न्यायाधीश रूमा जैन ने दोनों आरोपियों को आठ फरवरी 2005 को लापता हुई रिम्पा हलधर पुत्री अनिल हलधर के मामले में हत्या एवं बलात्कार का दोषी माना है। दोनों को सजा शुक्रवार को सुनाई जाएगी। इस फैसले से निठारी कांड के पीड़ितों के चेहरे पर खुशी दौड़ गई और उन्होंने फैसले का स्वागत करते हुए न्याय के प्रति अपनी आस्था जताई है।


न्यायाधीश जैन ने जैसे ही दोनों आरोपियों को दोषी माना, सीबीआई अदालत में मौजूद निठारी पीड़ितों की आँखें खुशी से नम हो गई। निठारी पीड़ित पप्पू ने कहा कि न्यायालय के इस फैसले से हमें आस जगी है कि अन्य मामलों में भी दोषियों को सजा मिलेगी। निठारी पीड़ित झब्बूलाल, अनिल हलधर, रामकिशन और अशोक आदि ने कहा कि इस फैसले के बाद उनके मन को शांति मिली है।

वर्ष 2006 के 28 दिसम्बर को नोएडा पुलिस ने बहुचर्चित निठारी कांड का खुलासा किया था। इस कांड में दो दर्जन महिलाओं, बच्चों और लड़कियों का अपहरण कर हत्या करने के बाद शवों के साथ बलात्कार कर शवों के टुकडे-टुकड़े कर सेक्टर 31 स्थित मोहिंदरसिंह पंढेर की डी-5 कोठी के पिछवाड़े एवं सामने से बह रहे नाले में फेंक दिया गया था।

पायल नामक महिला की हत्या के बाद इस कांड के आरोपी सुरेन्द्र कोहली ने उसका मोबाइल फोन चोरी कर लिया था। सुरेन्द्र ने पायल के मोबाइल में अपना सिम कार्ड डालकर चलाया था। सर्विलांस के आधार पर तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक दिनेश यादव ने इस कांड का पर्दाफाश किया तथा सुरेन्द्र कोहली को जब हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पूरे कांड का खुलासा कर दिया।

अगली सुबह को खूनी कोठी के पास से भारी मात्रा में नरकंकाल मिले। 17 कंकालों की कपड़े आदि के आधार पर पहचान हुई। इस मामले की जाँच कर रही नोएडा पुलिस ने केस डायरी में लिखा कि सुरेन्द्र ने मोहिंदर के कहने पर लड़कियाँ, बच्चों एवं महिलाओं का अपहरण किया तथा उनके साथ बलात्कार कर उनकी हत्या कर दी।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top