Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीरिया जा रहे रूसी सेना का विमान काला सागर में क्रैश, 92 लोग थे सवार

 Girish Tiwari |  2016-12-25 07:13:05.0

russian-missing-plane_650x400_71482644416


मास्‍को: रूस की सेना का एक विमान सोची के एडलर हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद काला सागर में क्रैश हो गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यह Tu-154 विमान था। इस विमान में 92 लोग सवार थे। इसमें 83 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे। सोची एडलर एयरपोर्ट से उडा़न भरने के बाद मास्को के समयानुसार सुबह 5.40 बजे रेडार से गायब हो गया।





सूत्रों के मुताबिक, तकनीकी खराबी या किसी मानवीय गलती की वजह से यह हादसा हुआ है। सोची में उड़ान के लिए मौसम परिस्थितियां बिल्कुल अनुकूल थीं और कोई भी नागरिक विमान रद्द नहीं किया गया था।


जानकारी के अनुसार, उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही प्लेन रेडार से गायब हो गया था, जिसके बाद रूसी सेनाओं ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। विमान में सवार लोगों में सैनिक, सैन्य म्यूजिक बैंड और कुछ पत्रकार शामिल थे। वे सीरिया के लटाकिया स्थित रूसी एयरबेस में नए साल के मौके पर एक कॉन्सर्ट में भाग लेने जा रहे थे।रिपोर्टों के मुताबिक़ ये विमान सीरिया के लटाकिया प्रांत के लिए उड़ान पर था। समाचार एजेंसियों के मुताबिक़ खोजी दल को काला सागर में विमान का मलबा मिला है।








क्रैश हुआ विमान Tu-154 मास्को के नजदीक चकालोवास्की एयरफील्ड में ईंधन भरने के बाद सोची पहुंचा था। काला सागर के ऊपर से गुजरने के दौरान प्लेन क्रैश हो गया। उड़ान भरने के 20 मिनट बाद प्लेन रेडार से गायब हो गया था। स्थानीय समयानुसार सुबह 5.20 बजे विमान ने उड़ान भरी और 5.40 पर इसका रेडार से संपर्क टूट गया।





Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top