Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दीपक सिंघल बने यूपी के नए चीफ सेक्रेटरी

 Anurag Tiwari |  2016-07-06 15:15:26.0

IMG-20160706-WA0019तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. आखिरकार 6 दिन के इतंजार के बाद यूपी को नया स्थायी चीफ सेक्रेटरी मिल गया है. प्रदेश सरकार ने 1982 बैच के आईएएस अफसर और प्रमुख सचिव सिंचाई दीपक सिंघल को सूबे का नया प्रमुख सचिव नियुक्त किया है. इससे पहले मुख्य सचिव अलोक रंजन के 30 जून को रिटायर होने के बाद एपीसी प्रवीर कुमार मुख्य सचिव के पद का कार्यभार देख रहे थे. कार्यभार ग्रहण करने के बाद श्री सिंघल ने ईद के मद्देनजर प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा के साथ बैठक की और राज्य के कई जिलों के डीएम, एसपी तथा अन्य अफसरों से बातचीत की. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे और सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को समय से पूरा करने पर जोर देंगे. उनका कहना है कि नौकरशाही से अधिकतम आउटपुट लेने की कोशिश रहेगी. सूबे में अखिलेश यादव की सरकार बनने के समय से ही वे प्रमुख सचिव सिचाई के पद पर कार्यरत हैं. गोमती रिवर फ्रंट और बुंदेलखंड में तालाबों के निर्माण के महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट देख रहे हैं. उनके पास पिकप के चेयरमैन और दिल्ली में मुख्य स्थानिक आयुक्त पद की भी जिम्मेदारी रहेगी.


रह चुके हैं प्रदेश के प्रमुख सचिव गृहIMG-20160706-WA0020

साल 2014 में यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें अनिल कूमार गुप्ता की जगह प्रमुख सचिव गृह बनाया था. लेकिन उन्हें 13  दिन बाद ही पद से हटा दिया गया. दीपक सिंघल
की जगह सीएम अखिलेश ने 1979 बैच के आईएएस राकेश बहादुर को नया प्रमुख सचिव गृह बनाया था.

कुछ ही महीने रह पाएंगे CS!

मार्च में आलोक रंजन के रिटायर होने की संभावना के चलते, उसी समय से मुख्य सचिव पद के लिए कई नामों की चर्चा थी. उस समय माना जा रहा था कि प्रवीर कुमार ही मुख्य सचिव बनेंगे. दीपक सिंघल उन दिनों इस रेस में दूसरे नम्बर पर चल रहे थे. बीती 30 जून को आलोक रंजन को सर्विस एक्सटेंशन न मिलने और प्रवीर कुमार के कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाए जाने के बाद से माना जाने लगा था कि अब इस पोस्ट पर दीपक सिंघल का नाम ही फाइनल होगा. दीपक सिंघल को यूपी का चीफ सेक्रेटरी बनने का मौका जरूर मिला है लेकिन विधान सभा चुनावों की आहट देखते हुए, सत्ता परिवर्तन की स्थित में, वे कुछ महीने ही इस कुर्सी पर रह पाएंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top