Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मां अन्नपूर्णा और बाबा के दरबार में अंतिम दिन भी उमड़ी भक्तों की भीड़

 Anurag Tiwari |  2016-10-31 11:49:40.0

Annapurna Devi, Kashi Vishwanath, Banaras, Diwali, Deepawaliतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. दीपावली के अवसर पर महालक्ष्मी गणेश पूजन के बाद दूसरे दिन सोमवार को नगर के प्रमुख मंदिरों में अन्नकूट श्रृंगार की अनुपम झांकी सजाई गई.

काशी विश्वनाथ दरबार परिसर में स्थित मां अन्नपूर्णेश्वरी के मंदिर में दीपावली के दूसरे दिन परम्परानुसार मां का स्वर्ण प्रतिमा का अदभुत श्रृंगार और 51 कुन्तल मिष्ठान्न से सजा अन्नकूट श्रृंगार किया गया. इसे देख वहां मौजूद हजारों भक्त भावविह्वल हो गए.


एक बार फिर आखिरी दिन भोर से लेकर देर शाम तक मां का आशीर्वाद और खजाना पाने के लिए श्रद्धालुओ का तांता लगा रहा. इसी के साथ सोमवार-मंगलवार की आधी रात में मां के स्वर्ण प्रतिमा का कपाट भी एक साल के लिए बन्द कर दिया जाएगा.Annapurna Devi, Kashi Vishwanath, Banaras, Diwali, Deepawali

कपाट खुलने से पूर्व अन्नकूट पूजा के लिए महन्त रामेश्वर पुरी की देखरेख में मंदिर में छप्पन प्रकार के 51 कुन्तल मिठाई और पकवान से अन्नकूट की आकर्षक झांकी सजाई गई.

इस अवसर पर बाबा विश्वनाथ के दरबार में भी शुद्ध देशी घी से बने लड्डुओं से शिवालय बनाया गया. बाबा की विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर का पट आमजन के लिए खोल दिया गया. मंदिर खुलते ही अन्नकूट की झांकी को देखने के लिए बाबा के दरबार समेत अन्य मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी.



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top