Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं, इसलिए बार-बार हो रहे हैं रेप: केजरीवाल

 Tahlka News |  2016-05-26 07:42:29.0

kejriwal759


नई दिल्ली, 26 मई. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती 13 वर्षीया दुष्कर्म पीड़िता से मिले। इस दौरान उन्होंने राजधानी की आम सी कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया।


केजरीवाल ने दुष्कर्म पीड़िता से मिलने के बाद संवाददाताओं को बताया, "मैंने लड़की व उसके परिवार से मुलाकात की। दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है, इसलिए इस तरह की समस्याएं बार-बार सामने आ रही हैं और ऐसी प्रत्येक घटना कानून-व्यवस्था पर लोकतांत्रिक ढंग से पूर्ण नियंत्रण होने की याद दिलाती है।"


केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने का समय मांगा है।

उन्होंने कहा, "मैंने आज राजनाथ सिंह से पूर्ण राज्य के दर्जे पर चर्चा करने के लिए समय मांगा है, लेकिन इसमें (पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने में) कुछ समय लगेगा इसलिए तब तक हमें जनता व कानून प्रवर्तन एजेंसियों को साथ लेकर लोकतांत्रिक तरीके से स्थानीय दिक्कतों से निपटना होगा।"

पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से एम्स में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही दुष्कर्म पीड़िता अनाथ है। वह दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर इलाके में अपने परिचितों के साथ रह रही थी। उसके साथ उसके एक पड़ोसी ने दुष्कर्म किया और उसे गंभीर चोटें पहुंचाईं। आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

किशोरी की हालत स्थिर बताई गई है।

पुलिस को 18 मई को दुष्कर्म की सूचना मिली थी। पुलिस को पीड़ित किशोरी दक्षिणी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में बेहोशी की हालत में मिली थी। वह एक दिन पहले अपनी परिचित के घर से लापता हो गई थी। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top