Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी पर विपक्ष का काला दिवस, राहुल गांधी ने कहा- मूर्खतापूर्ण निर्णय से मारे गए 100 से ज्यादा लोग

 Girish Tiwari |  2016-12-08 06:14:44.0

rahul

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली:
मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को गुरुवार को एक महीना पूरा हो गया है। विपक्ष आज इस फैसले के खिलाफ काला दिवस मना रहा है। विपक्षी सांसदों ने आज संसद परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। विपक्ष के नेता आज काली पट्टी बांधकर संसद पहुंचे। हालांकि, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि अपोजिशन मीडिया में बने रहने के लिए प्रदर्शन कर रहा है। इसके अलावा वेंकैया नायडू ने कहा कि यह काला दिवस नहीं काले धन का समर्थन दिवस है।


वहीं, इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का नोटबंदी का फैसला बोल्ड नहीं बल्कि बेकार है। यह मूर्खतापूर्ण निर्णय था जिसके कारण देशभर में 100 से ज्यादा लोग मारे गए। इसके पीछे मोदी जी का अहंकार है। उन्होंने ये भी कहा कि आज सरकार पेटीएम को बढ़ावा दे रही है। नोटबंदी के फैसले से देश को नुकसान हुआ है। नोटबंदी का फैसला बिना सोचे समझे लिया गया।


कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि नोटबंदी पर हम संसद में चर्चा और वोटिंग चाहते हैं लेकिन सरकार नहीं चाहती है। पीएम को नोटबंदी पर बहस के लिए संसद आना चाहिए, हम उन्हें इससे बचकर भागने नहीं देंगे। वहीं, कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा- "पीएम ने पहले 5 दिन, फिर 5 हफ्ते अब 50 दिन कह रहे हैं। ये ठीक नहीं है। यहां तक कि एक महीना बीतने के बाद भी हालात 50% भी बेहतर नहीं हुए हैं। पता नहीं आडवाणी के बयान का सरकार पर कितना असर होता है, लेकिन हम चर्चा की कोशिश कर रहे हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top