Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धम्म चेतना यात्रा को काले झंडे, मोदी के चेले वापस जाओ के लगे नारे

 Tahlka News |  2016-07-31 13:35:52.0



dhamm chetana yatra

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

आगरा. दलित बौद्ध के बीच अपनी पहुँच बनाने के लिए भाजपा द्वारा शुरू की गयी धम्म चेतना यात्रा को रविवार को एक बार फिर विरोध का सामना करना पड़ा. आगरा में धम्म चेतना यात्रा का काले झंडे दिखकार विरोध किया गया और  मोदी के चेले वापस जाओ के नारे भी लगाए गए .

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती पर की गर्इ् अभद्र टिप्पणी के बाद से बढे आक्रोश का सामना इस यात्रा को करना पड़ा है. आगरा से पहले अलीगढ में भी इसका जमकर विरोध किया गया था.


आगरा में पहुँचाने पर यात्रा के कार्यक्रम में पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आने वाले थे मगर बाद में उनका कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया. रविवार को इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष कैशव प्रसाद मौर्य भी पहुंचे.

मोदी के चेले वापस जाओ के नारे लगाने के बाद प्रदर्शनकारी होटल के बाहर धरने पर बैठ गए और यात्रा का विरोध किया. पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया, इसके बाद दोपहर एक बजे धम्म चेतना यात्रा होटल एवरग्रीन से कमला नगर के लिए रवाना हुआ. उसका जगह जगह स्वागत किया गया.

दोपहर एक बजे के बाद एवर ग्रीन होटल कठघर से सरस्वती शिशु मंदिर, कमला नगर के लिए धम्म चेतना यात्रा रवाना हुई. दलित वोट बैंक पर नजर टिकाए बैठी भाजपा को बडा झटका लगा है. धम्म चेतना यात्रा का अलीगढ, सासनी और मथुरा के बाद आगरा में भी विरोध हो गया.

रविवार सुबह से ही एवर ग्रीन होटल के बाहर प्रदर्शनकारी काले और बसपा के झंडे लेकर आ गए. आल इंडिया भिक्षु संघ के अध्यक्ष भदंत डॉ धम्म वीरियो द्वारा मोदी के काम की सराहना करने से आक्रोश है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top