Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

धौनी के खाते में एक और बड़ी उपलब्धि

 Vikas Tiwari |  2016-09-21 14:48:45.0


धौनी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धौनी को खेल की मशहूर पत्रिका विजडन ने बुधवार को देश की सर्वकालिक टेस्ट टीम का कप्तान चुना। कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के उपलक्ष्य में इस टीम का ऐलान किया गया।

धौनी को टीम का विकेटकीपर भी चुना गया है।

इस टीम में भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव को भी शामिल किया गया है।


पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर और वीरेन्द्र सहवाग को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुना गया है।

राहुल द्रविड, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को मध्यक्रम में जगह दी गई है। द्रविड को नंबर तीन बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह मिली है। तेंदुलकर और लक्ष्मण उनके बाद बल्लेबाजी के लिए चुने गए हैं।

तेज गेंदबाजी में कपिल के अलावा जवागल श्रीनाथ और जहीर खान को जगह मिली है। भारतीय टीम के वर्तमान कोच अनिल कुंबले और बांए हाथ के स्पिनर बिशन सिंह बेदी को स्पिन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मोहम्मद अजहरुद्दीन को 12वां खिलाड़ी चुना गया है।

इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने 50,000 हजार क्रिकेट प्रेमियों के वोटों की मदद से भारतीय टीम चुनी थी। उस टीम में विजडन द्वारा चुनी गई टीम से सिर्फ दो खिलाड़ी ही अलग थे। लक्ष्मण की जगह सौरव गांगुली और बेदी की जगह ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को शामिल किया गया था।

टीमें :

विजडन टेस्ट एकादश : महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), सुनील गावस्कर, वीरेन्द्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, बिशन सिंह बेदी।

मोहम्मद अजहरुद्दीन (12वें खिलाड़ी)

क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश : महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान-विकेटकीपर), सुनील गावस्कर, वीरेन्द्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, कपिल देव, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान, हरभजन सिंह।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top