Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एसिड अटैक सर्वाइवर्स के “शिरोज हैंगआउट” पहुचीं दिया मिर्जा,सुनाया ये गाना

 Tahlka News |  2016-07-28 13:12:51.0

diya at sherose

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. फिल्म अभिनेत्री और निर्माता दीया मिर्ज़ा ने एसिड हमले की शिकार महिलाओं के साथ “शिरोज हैंगआउट” में समय बिताया और उनकी फरमाईश पर  “हँसते हंसते कट जाये रस्ते जिंदगी यूँ ही चलती रहे” गाना भी सुनाया.

डॉ कलाम मेमोरियल युवा सम्मलेन में शामिल होने लखनऊ आई अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा जब एसिड हमले की शिकार  लक्ष्मी से मिली और उनके द्वारा एसिड हमलों की शिकार महिलाओं को लाभान्वित करने के लिए स्थापित किये गये “शिरोज हैंगआउट कैफ़े” के बारे जाना और वो एसिड हमले कि शिकार महिलाओं से मिलने ,बातें करने के लिए गुरुवार की दोपहर कैफ़े पहुची .

दीया के स्वागत में वहां काम करने वाली महिलाओं ने रंगोली तैयार की जिसे देख कर दीया ने इन मुश्किल हालत में भी मुस्कुराने वाली इन महिलों की सहराना की . शिरोज हैंगआउट की महिलाओं के साथ बातें करते हुए अभिनेत्री दीया ने कहा कि “छाँव फाउंडेशन” की पूरी टीम बहुत ही अच्छा और हिम्मत वाला काम कर रही हैं . दीया ने कई सारे सुझाव भी दिए कि महिलाओं को और भी कामों जो प्रकृति से जुड़े हों या जिनमें उनकी रूचि हो जैसे सिलाई कढ़ाई मिट्ठी के बर्तन बनाना और अन्य कलात्मक कार्यो में भी आगे आना चाहिए , जिससे उनके व्यक्तिगत विकास के साथ-साथ आत्मिक संतुष्टि और आय के साधन भी बढ़े .


दिया ने रानी, रेशमा, फराह, शांति और अंशु का हाथ थाम कर कहा कि हारना नहीं है और थकना नही बस आगे बढते जाना है .शिरोज हैंगआउट में एक पुस्तकालय भी है जिसमें दीया ने अपने पसंदीदा किताबें भेजने की भी इच्छा जताई.

एसिड हमले की शिकार महिलाओं ने दिया से खूब बाते की. रानी के सवाल - “दीया जी आपको क्या पसंद है” पर दीया ने कहा कि मुझे आप लोगों जैसी मज़बूत महिलाओं से मिलना पसंद है और पेंटिंग करना अच्छा लगता है .दिया ने बताया की उनको खाना बनाना बहुत अच्छा लगता है और वो कई बार खुद खाना पकाती हैं . उन्होंने कहा कि उन्हें घूमना भी पसंद है और कोई कलात्मक काम करने में उनकी रुचि है . लक्ष्मी से बात करते हुए दीया मिर्ज़ा ने कहा कि ऐसे अभियानों की देश में बहुत जरुरत है और भविष्य में वो भी ऐसे ही अभियान से जुडना चाहेंगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top