Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रियल स्टेट किंग की बेटी ने दिल्ली के लुटियंस जोन में खरीद लिया 435 करोड़ का बंगला

 Girish Tiwari |  2016-12-19 04:59:11.0

house-new
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


नई दिल्ली. डीएलएफ के चेयरमैन के पी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने दिल्ली के लुटियंस जोन में पृथ्वीराज रोड पर एक बंगला 435 करोड़ रुपये में खरीदा है. इसे इस साल की सबसे बड़ी रेजिडेंशल डील बताया जा रहा है. यह बंगला 4,925 स्क्वेयर मीटर के प्लॉट पर है. इसका टोटल बिल्ट-अप एरिया लगभग 1,189 स्क्वेयर फुट है. दिल्ली-एनसीआर की रियल एस्टेट फर्म टीडीआई इन्फ्राकॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्टर कमल तनेजा ने इसे 8.8 लाख रुपये प्रति स्क्वेयर मीटर के रेट पर बेचा है.


मौजूदा सर्कल रेट के हिसाब से इस प्रॉपर्टी की वैल्यू लगभग 383 करोड़ रुपये है. पृथ्वीराज रोड पर इससे पहले सितंबर 2015 में हुए ट्रांजैक्शन में शाही एक्सपोर्ट्स के हरीश आहूजा ने करीब 836 स्क्वेयर मीटर बिल्ट-अप एरिया वाला 2,650 स्क्वेयर मीटर का प्लॉट 173 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह डील 6.35 लाख रुपये प्रति स्क्वेयर मीटर के रेट पर हुई थी. रेणुका तलवार की शादी जी एस तलवार से हुई है, जो डीएलएफ के नॉन-एग्जिक्युटिव डायरेक्टर हैं.


उनके अरबपति पिता के पी सिंह के पास लुटियंस जोन में औरंगजेब रोड पर दो बंगले हैं. कमल तनेजा ने इस डील के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. डीएलएफ और जी एस तलवार को ईमेल से भेजे गए सवालों के जवाब नहीं मिले.


इस साल सेंट्रल दिल्ली के इस पॉश इलाके में कोई बड़ी डील नहीं हुई है. हालांकि पिछले साल कई हाई-वैल्यू ट्रांजैक्शंस हुए थे. डाबर ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस वी सी बर्मन ने दिसंबर में गोल्फ लिंक्स एरिया में 160 करोड़ रुपय में बंगला खरीदा था.


वह प्रॉपर्टी 1,310 स्क्वेयर यार्ड के प्लॉट पर है और टोटल बिल्ट-अप एरिया 9,000 स्क्वेयर फुट है. जेएलएल इंडिया के सीईओ (ऑपरेशंस) संतोष कुमार ने कहा, 'यह साल लुटियंस जोन के लिए कुछ सुस्त रहा. सेलर्स और बायर्स के बीच प्राइस मिसमैच हो रहा है.'


अभी एलजीजेड का एरिया करीब 3,000 एकड़ का है और यह 28.73 स्क्वेयर किलोमीटर में फैला हुआ है. यहां लगभग 1000 बंगले हैं, जिनमें से केवल 65-70 प्रतिशत ही प्राइवेट यूज वाले हैं.


बाकी बंगले मंत्रियों और दूसरे सरकारी अधिकारियों के इस्तेमाल के लिए रिजर्व हैं. हालांकि शहरी विकास मंत्रालय ने एलबीजेड का आकार 5.13 स्क्वेयर किमी घटाने का प्रस्ताव रखा है. इस तरह इसमें से आठ पॉश एरिया निकल जाएंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top