Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस DM ने नोएडा को बेहतर बनाने के लिए शुरू की Online Community

 Anurag Tiwari |  2016-08-01 13:47:01.0

[caption id="attachment_99923" align="aligncenter" width="1024"]Noida, greater Noida, OPnline Community, NP Singh, District Magistrate, LocalCircles नोएडा के डीएम एनपी सिंह[/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

नोएडा. डीएम एनपी सिंह ने नोएडा को बेहतर बनाने के लिए एक अनूठी पहल की है. इसके लिए उन्होंने  नोएडा बेटर सिटीजन कम्युनिटी नाम से ऑनलाइन मुहिम शुरू की है.  यह कम्युनिटी LocalCircles नाम की वेबसाइट के सहयोग से शुरू की गई है. इस पहल से न केवल नोएडा के नागरिक एक दूसरे से जुड़ेंगे बल्कि नोएडा डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से भी वे सीधा संवाद कर सकेंगे. इसका उद्देश्य नोएडा को बेहतर बनाने में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाना है.

इस ऑनलाइन कम्युनिटी का प्रयोग कर नोएडा डिस्ट्रिक्ट न केवल नागरिकों को विभिन्न सामाजिक और स्वच्छता अभियानों में आमंत्रित करेगा बल्कि इस कम्युनिटी के जरिए वह नोएडा के नागरिकों की समस्याओं के बारे रियल-टाइम अपडेट भी हासिल कर सकेगा.



आगे पढ़िए क्या कहा नोएडा के डीएम एनपी सिंह ने इस अनूठी पहल के बारे में


Noida, greater Noida, OPnline Community, NP Singh, District Magistrate, LocalCirclesनोएडा के जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि बीते साल में डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने कई सामाजिक पहल किए, जिनसे वंचित वर्ग की महिलाओं, किशोरितों और बच्चों को काफी मदद मिली. उन्होंने बताया कि LocalCircles प्लेटफार्म के जरिए न केवल नागरिकों को नोएडा को बेहतर बनाने के लिए जोड़ने में मदद मिलेगी बल्कि इससे यहाँ काम करने वाले कॉर्पोरेट संस्थानों को भी इस मुहीम से जोड़ा जा सकेगा. साथ ही इस प्लेटफार्म से नागरिकों से सीधा संवाद कारने का अवसर मिलेगा, जिससे उनकी समस्याओं को समझा जा सकेगा और उन्हें किसी भी विशेष परिस्थित में उन्हें अलर्ट किया जा सकेगा.

इस नई मुहिम के बारे में चर्चा करते हुए LocalCircles के चेयरमैन और सीईओ सचिन तापरिया ने बताया कि यह नागरिकों को अपने सामाजिक कार्यों से जोड़ने के लिए डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के लिए एक अच्छा  प्रयास है बल्कि इससे  प्रशासन, नागरिकों तक पहुँच और सामुदायिक सशक्तिकरण में बड़ी मदद मिलेगी.

उन्होंने बताया कि नोएडा में काम करने और रहने वाले सभी नागरिक LocalCircles पर बने मेक नोएडा बेटर टूगेदर सर्किल से जुड़ सकते हैं और नोएडा को बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव भी दे सकते हैं. साथ ही किसी भी अआक्स्मिक स्थिति में वे कम्युनिटी की मदद ले सकते हैं और दूसरे की मदद कर भी सकते हैं.

इस ऑनलाइन कम्युनिटी को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रहने और काम करने वाले सभी नागरिक http://www.localcircles.com पर जाकर Make Noida Better circle में जाकर ज्वाइन कर सकते हैं. सीधे इस पेज पर जाने के लिए वे इस लिंक का प्रयोग कर सकते हैं http://bit.ly/betternoida .

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top