Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए! बीएसपी बॉस मायावती के 104 करोड़ रूपये का राज, ED ने कसा शिकंजा

 Girish Tiwari |  2016-12-27 02:44:13.0

mayawati
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


ई दिल्ली. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को जांच में यूनियन बैंक आॅफ इंडिया के करोलबाग ब्रांच में बसपा और मायावती के भाई आनंद कुमार के खाते भी पाये. इनमें बसपा पार्टी के खाते में 104 करोड़ जबकि आनंद के खाते में 1.43 करोड़ मिले. अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नियमित जांच के तौर पर यूबीआई के संदिग्ध खातों की भी जांच की.


ऐसे खातों की जांच की गई जिनमें नोटबंदी के बाद बड़ी राशि के तौर पर जमा किया गया. इनमें ये दो अकाउंट भी मिले. इस बारे में जब बसपा से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो किसी ने भी कुछ नहीं बोला.


अधिकारियों ने जानकारी दी कि बसपा के खाते में 102 करोड़ 1000 के नोट में जबकि 3 करोड़ की राशि 500 के पुराने नोट में जमा कराए गए थे. उन्होंने पाया कि नोटबंदी के बाद हर रोज इन खातों में 15 से 17 करोड़ जमा कराए गए.


जांच एजेंसी को जांच में एक और संदिग्ध अकाउंट मिला जो कि मायावती के भाई आनंद का पाया गया. इनके खाते में भी 1.43 करोड़ मिले जिनमें 18.98 लाख रुपये नोटबंदी के बाद पुराने नोट के तौर पर जमा कराए गए.


इस खुलासे के बाद एजेंसी ने बैंक से इन दो खातों की पूरी जानकारी मांगी. ये समझा जा रहा है कि ईडी इसकी पूरी जांच के लिए इनकम टैक्स विभाग को लिखेगा जिसके पास पार्टी के खातों की जांच के अधिकार हैं.


एजेंसी ने बैंक से सीसीटीवी फुटेज और केवाईसी दस्तावेज भी मांगे हैं. इसके अलावा ईडी बहुत जल्द आनंद को भी इतनी राशि जमा कराए जाने के लिए नोटिस जारी करेगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top