Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ईद के दिन कश्मीर में हिंसा, पुलिस पर किया पथराव, 30 लोग घायल

 Abhishek Tripathi |  2016-07-07 03:32:27.0

eid_violenceतहलका न्यूज ब्यूरो
श्रीनगर. कश्मीर के कुछ हिस्सों में ईद के त्योहार की खुशी पथराव और उसके बाद हुई हिंसक झड़पों से फीकी पड़ गई। बुधवार को हुए पथराव और बाद की कार्रवाई में 30 लोग घायल हो गए। घायलों में एक सीनियर पुलिस अफसर एवं 20 अन्य सुरक्षाकर्मी शामिल हैं।


एक सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि ईद की नमाज के बाद श्रीनगर में ईदगाह के पास स्थित सफाकादल और शहर के बाहरी क्षेत्र हैदरपुरा में हिंसक झड़प हुई। उन्होंने बताया कि अनंतनाग जिले और उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर नगर के हिस्सों में भी नमाज के बाद झड़प हुई।


एएसपी और पत्रकार सहित कई लोग घायल
पुलिस अफसर ने बताया कि अनंतनाग जिले के जंगलात मंडी में पथराव के दौरान एएसपी मुबाशिर बुखारी को पेट में पत्थर लगने से गहरी चोट आई है। उन्होंने बताया कि शहर में श्रीनगर में सफाकादल में हुई झड़पों में एक स्थानीय पत्रिका के एक फोटो पत्रकार समेत चार लोग घायल हो गए।


भीड़ पर काबू के लिए चलाई रबड़ की गोलियां
सुरक्षा बलों ने पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए रबर की गोलियां चलाई और आंसू गैस के गोले छोड़े। एक चश्मदीद ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में 10 से अधिक प्रदर्शनकारियों को चोटें आईं। दावे किए गए कि प्रदर्शनकारियों से निपटने के दौरान सामान्य नागरिकों को भी निशाना बनाया गया।


सोशल मीडिया पर वायरल हुई झड़प की तस्वीरें
झड़पों के बाद ऐसी तस्वीरें फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इन तस्वीरों में सुरक्षा बल कथित तौर पर निजी वाहनों में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं। वहीं पुलिस की ओर से कहा गया कि सुरक्षा बलों ने अनियंत्रित भीड़ से निपटने में अधिकतम संयम बरता।


बड़े अलगाववादी नेता नजरबंद
प्रशासन ने सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक समेत शीर्ष अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर दिया है। क्योंकि ईद के दौरान उनकी मौजूदगी से हिंसा भड़कने की आशंका थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top