Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: वामपंथी दलों ने जारी की 105 प्रत्याशियों की सूची

 Abhishek Tripathi |  2017-01-15 14:13:44.0

यूपी चुनाव: वामपंथी दलों ने जारी की 105 प्रत्याशियों की सूची

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनावों के लिए वामदलों ने भी तैयारी पूरी कर ली है। पहली बार यहां 6 वामपंथी दल संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इनमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) लिबरेशन, एसयूसीआई (सी), फारवर्ड ब्लाक और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी शामिल हैं।

सीपीआईएम की तरफ से जारी विज्ञप्ति में 105 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। इनमें 58 सीटों पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी लड़ेगी। वहीं, 18 सीटों पर मार्क्सवादी पार्टी, 17 सीटों पर मार्क्सवादी लेनिनवादी, 7 सीटों पर फारवर्ड ब्लॉक और 5 पर एसयूसीआई (सी ) के प्रत्याशी शामिल हैं। वामपंथी दल यूपी में कुल 140 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 35 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा जल्द की जाएगी।

इन दलों के अनुसार, जनता को तबाह करने वाली तथाकथित विकास की नीतियों के मामले में यूपी की सपा सरकार और कांग्रेस, बसपा तथा अन्य दल भी भाजपा तथा मोदी सरकार से अलग नहीं हैं। इन नीतियों के कारण जनता के भूमि, भोजन और रोजगार और जीने के अधिकार पर लगातार हमले बढ़ रहे हैं। एकमात्र वामपंथी दल ही एक विश्वसनीय ताकत हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top