Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, समाजवादियों का जोश बढ़ रहा है: अखिलेश

 Avinash |  2017-03-03 16:36:01.0

जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है, समाजवादियों का जोश बढ़ रहा है: अखिलेश

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गाजीपुर चुनावी सभाओं में कहा हैं कि विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक वोटों से जीत हासिल करेगी। ये उत्तर प्रदेश की नहीं देश की राजनीति बदलने वाला चुनाव है। पहले चरण से ही साइकिल सबसे आगे चल रही है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है समाजवादियों का जोश बढ़ रहा है। कांग्रेस का हाथ साइकिल में लगने से रफ्तार बढ़ी है। प्रधानमंत्री जी की भाषा बदल गई है। लग रहा बीजेपी के लोग काम नहीं बता पा रहे हैं तो खिसिया गये हैं। मोदी को पता है यूपी हारने के बाद दिल्ली की भी कुर्सी डगमगा जायेगी।
अखिलेश यादव ने कहा अच्छे दिन वालों ने सबको लाइन में लगाया। नोटबंदी के बहाने सबका पैसा जमा करा लिया। अब जब सब पैसा जमा हो गया तो प्रधानमंत्री बताएं कितना काला धन जमा हुआ। बैंक की लाइन में लगे लोगों की मौत हो गई, हमने उनके परिवारों की 2-2 लाख रूपए से मदद की। सीएम यादव ने कहा कि पैसा काला सफेद नहीं होता है। आपका हमारा लेन-देन काला सफेद होता है। बीजेपी के लोगों ने पूरे देश को धोखा दिया। एक बार बीजेपी ने लाइन में लगाया, एक बार हम लाइन में लगेंगे इनको सबक सिखाने। लोकतंत्र में जो जनता को दुःख देता है समय आने पर जनता उसको सजा देती है।
उन्होंने कहा रेडियो-टीवी पर मन की बात होती है, लोगों को समझ नहीं आई उनके मन की बात। हम तो पूछते है उनसे कब करोगे काम की बात। अब तक कोई काम की बात नहीं कर पाये हैं। जबकि लोगों को समाजवादियों के काम पर भरोसा हैं। प्रधानमंत्री जी को अपने 3 साल का हिसाब देना चाहिए, मैंने अपने 5 साल का हिसाब काम करके दे दिया है। लेकिन आपका काम न करना ही कारनामा है।
मुख्यमंत्री ने कहा हमने एंबुलेंस चलाकर लोगों की मदद करने का काम किया। 100 नम्बर शुरू किया है लोगों की मदद के लिए। पहले फोन करने पर पुलिस थाने में सही से बात नहीं होती थी। पीएम कहते हैं थाने को समाजवादी चल रहे हैं। हमारे प्रधानमंत्री जी को पता ही नहीं कि थाने के अलावा 100 नम्बर भी शुरू हो गया हैं।
अखिलेश यादव ने कहा कि पत्थरवाली सरकार आज कल बहुत लम्बा भाषण पढ़ रही है, उनके भाषण में सब लोग सोते रहते हैं। अब उनकी भाषा बदल गई है, कहती है कि विकास करूंगी। उनका विकास का स्मारक तो लखनऊ में 9 साल से देख रहे हैं। जिसका हाथ, नाक, कान, पत्थर का हो उस पर कौन भरोसा करेगा। कहने को तो वो हमारी बुआ है लेकिन कब बीजेपी से रक्षाबंधन मना लें नहीं पता। बीजेपी-बीएसपी वाले अपने काम लेकर आओ, देख लेना आपका काम हमारे काम के सामने छोटा हो जाएगा। हमने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बनाया हैं। इस सड़क ने देश में मिशाल पेश की हैं। हम उस सड़क को गाजीपुर तक लाने का काम करेंगे। हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 30 महीने में पूरा कर के दिखा देंगे। उस समय भी हम सेना के विमान उतार कर दिखा देंगे। बीजेपी ने ऐसा कोई हाई-वे बनाया हो तो बताए।
उन्होंने कहा कि पुलिस की भर्ती में परीक्षा को खत्म किया जाएगा। गरीबों को लोहिया आवास देंगे। बीजेपी वालों बताओं गरीबों को घर के लिए कितने पैसे देना चाहते हो। हमने गरीब परिवार के महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी हैं, जो लोग बच गये हैं उनको भी जोड़ने का काम करेंगे। हम तो लोहिया आवास, एम्बुलेंस, यूपी 100, पेंशन दे रहे, बीजेपी वाले बताओं आपने क्या किया। जब बीजेपी के पास उत्तर खत्म हो गये तो कब्रिस्तान-शमशान की बात करने लगे। हम तो कहते हैं हमने कब्रिस्तान और शमशान दोनों बनाये हैं। आगे हम लैपटाप, स्मार्टफोन देंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम 17 जातियों को आरक्षण देना चाहते थे, लेकिन बीजेपी, बीएसपी, ने बिल को पास होने नहीं दिया। किसानों को खाद मिल जाए इसलिए 200-300 करोड़ की खाद खरीद कर हम रखते हैं ताकि किसानों को हम आसानी से मुहैया करा सके। हमने किसानों को 16 सौ करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया है। हमने किसानों को मुफ्त सिंचाई दी हैं। किसान बीमा 5 लाख से बढ़ाकर साढ़े 7 लाख रूपए कर दिया। किसानों का 50 हजार से ज्यादा कर्ज माफ करने की कोशिश करेंगे। हमने छात्राओं को साइकिल, कन्या विद्याधन दिया हैं। प्रदेश की महिलाओं के लिए बस का किराया आधा किया है। समाजवादी-पार्टी की सरकार में हमेशा गरीबों, महिलाओं, किसानों और नौजवानों के हित में काम हुए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top