Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पूर्वांचल में भाजपा को 7 फीसदी अतिरिक्त वोट दिलायेगी भासपा

 shabahat |  2017-01-23 11:31:27.0

पूर्वांचल में भाजपा को 7 फीसदी अतिरिक्त वोट दिलायेगी भासपा

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी से अपने चुनावी गठबंधन को मूर्त रूप देने के बाद सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज लखनऊ में यूपी विधानसभा चुनाव में अपने दल से प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी . इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रनेता राना अजीत प्रताप भासपा के टिकट पर जौनपुर की शाहगंज सीट से प्रत्याशी होंगे. बाकी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा 27 जनवरी को होगी . भारतीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ 8 सीटों के तालमेल का मामला तय हुआ है.

इस प्रेस वार्ता में ओमप्रकाश राजभर के साथ राणा अजीत भी मौजूद थे.

भासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने आज यहाँ संवाददाताओं को बताया कि उनकी पार्टी पूर्वांचल में भाजपा को 7 प्रतिशत अतिरिक्त वोट दिलवाएगी. उन्होंने कहा कि भासपा शाहगंज के अलावा मेहनगर, मऊ सदर, रामकोला, ज़हूराबाद, बांसडीह, जखनिया और अजगरा सीट से अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारेगी. उन्होंने कहा कि इन सीटों पर भासपा के सामने कोई भी पार्टी लड़ाई में नहीं है.

राजा सुहेलदेव को मानने वाली भासपा के अध्यक्ष ने कहा कि राजा सुहेलदेव का देश की आज़ादी में बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि मेरे काम के कारण अमित शाह और नीतीश कुमार भी राजा सुहेलदेव को याद करने लगे. उन्होंने कहा कि हम सीटो की संख्या से ज्यादा अपने उम्मीदवारों के जीत के प्रतिशत को ध्यान में रख कर मैदान में आ रहे हैं.

ओमप्रकाश राजभर की पकड़ पूर्वांचल के लगभग 12 जिलों में मौजूद राजभर समुदाय पर मानी जाति है. बीते 14 सालों में ओमप्रकश राजभर ने इसे हर चुनाव में साबित भी किया है. बहराईच से ले कर बनारस तक राजभर समुदाय के वोटो का फायदा भी भाजपा को होगा ऐसे में जब ओम प्रकाश राजभर भाजपा को 7 प्रतिशत वोट ट्रांसफर कराने की बात करते हैं है तो उसे हलके में नहीं लेना चाहिए. राजभर वोटरों की इसी ताकत को समझते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बहराईच में राजा सुहेल देव की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही अपने मिशन यूपी की शुरुआत की थी. इसके बाद ही भासपा और भाजपा करीब आये थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top