Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

BJP ने नहीं मानी पीएम मोदी की ये बात, अब मचा है घमासान

 Abhishek Tripathi |  2017-01-23 07:28:54.0

BJP ने नहीं मानी पीएम मोदी की ये बात, अब मचा है घमासान

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हो गया है। टिकट बंटवारे से पहले नई दिल्‍ली में हुई सीईसी बैठक में पीएम मोदी ने अपनी राय रखते हुए कहा था कि अपने रिश्तेदारों के लिए टिकट मांगने का दबाव न डालें। इसके बाद भी टिकट बंटवारे के दौरान पीएम मोदी की बातों और अनुभवों को अनदेखा कर दिया गया।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 155 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का भी नाम है जिन्हें गौतमबुद्धनगर की नोएडा सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। यहां से पार्टी की मौजूदा विधायक विमला बॉथम का टिकट काट दिया गया है। इस बात से वे नाराज भी हैं।

यूपी चुनाव के पहले चरण की करीब सभी सीटों पर बीजेपी ने अपनी पहली सूची में ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था। नोएडा और साहिबाबाद से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हो पाया था। अब साहिबाबाद से सुनील शर्मा बीजेपी उम्मीदवार होंगे।

कई नेतापुत्र-पुत्रियों को टिकट
बीजेपी के टिकट पर पार्टी के कद्दावर नेता रहे लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन भी लखनऊ पूर्व से चुनाव मैदान में होंगे। आशुतोष टंडन इस सीट पर बीजेपी के मौजूदा विधायक भी हैं। बीजेपी की दूसरी सूची में कई और नेता अपने बेटे-बेटियों को टिकट दिलाने में सफल रहे हैं। इनमें सांसद हुकुम सिंह अपनी बेटी मृगांका सिंह को कैराना से टिकट दिलाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी ने मुरादाबाद से सांसद सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह को बढ़ापुर से चुनाव मैदान में उतारा है। भूतपूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के नाती सिद्धार्थनाथ सिंह को बीजेपी ने इलाहाबाद पश्चिम से टिकट दिया है। फिलहाल सिद्धार्थनाथ सिंह बीजेपी के नेशनल सेक्रेट्री हैं। जबकि, कांग्रेस के सांसद संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह को अमेठी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

स्‍वामी प्रसाद मौर्य के बेटे को टिकट
हाल ही में बीएसपी से बीजेपी में आए स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे बीजेपी की अनदेखी से नाराज बताए जा रहे थे, लेकिन, पार्टी ने उनके बेटे उत्कर्ष मौर्य को ऊंचाहार से टिकट देकर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश की है। बीजेपी की दूसरी सूची में बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक भूषण का नाम है जो गोंडा विधानसभा से अपनी किस्मत आजमाएंगे। जबकि, मोहनलालगंज से सांसद कौशल किशोर की पत्नी जयदेवी मलिहाबाद सुरक्षित सीट से मैदान में होंगी। इसके अलावा प्रेमलता कटियार की बेटी नीलिमा कटियार कल्यानपुर से, गंगा चरण राजपूत के बेटे ब्रजभूषण राजपूत को चरखारी से बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा है।

बाहरी नेताओं की बल्ले-बल्ले
दलबदल के बाद बीजेपी में शामिल नेताओं की तो आजकल बीजेपी में बल्ले-बल्ले है। एक बार फिर से बीजेपी की दूसरी सूची में दूसरे दल से आए नेताओं को जगह दी गई है। जिनमें लखनऊ कैंट से कांग्रेस की मौजूदा एमएलए रीता बहुगुणा जोशी को फिर से मैदान में उतारा गया है। रीता जोशी हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top