Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुरु और चेले का राजनीतिक करियर चौपट: मायावती

 Girish |  2017-03-06 11:01:45.0

गुरु और चेले का राजनीतिक करियर चौपट: मायावती

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला। साथ ही मायावती ने कहा कि जिन चरणों में चुनाव हो चुका उनकी रिपोर्ट बहुत अच्छी आई है। उत्तर प्रदेश में बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। सपा और भाजपा में दूसरे और तीसरे नंबर की लड़ाई चल रही है। बीजेपी का सपना था कि यूपी में सरकार बनाये, जिसे बसपा ने तोड़ दिया है। चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री को खुद मुख्‍यमंत्री की तरह प्रचार कर रहे हैं।

मायावती ने पीएम मोदी और अमित शाह दोनों गुरु और चेला बताया है। मायावती ने कहा कि मोदी और शाह का राजनीतिक करियर चौपट हो गया है। मोदी और अमित शाह ने चुनाव में धार्मिक और साम्प्रदायिक रंग देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्‍होंने कहा कि मोदी यूपी के चुनाव में ऐसे सक्रिय रहे जैसे यूपी के मुख्यमंत्री पद के अघोषित उम्मीदवार हों। मोदी ने आखरी हथकंडे के तौर पर धार्मिक कार्ड खेला। मोदी और उनकी टीम वाराणसी में डेरा डाले हुए है।

मायावती ने कहा कि बीजेपी को अपनी हार पता है, इसीलिये चुनाव के बीच में ही घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने में वो नहीं झिझकी। पीएम मोदी की सरकार की अब तक की कार्यशैली दलित विरोधी रही है। बीजेपी इस चुनाव को 2019 का चुनाव समझ रही है। पीएम मोदी दूसरों पर ऊँगली उठाकर अपने को पाक साफ बताते हैं। मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता से किये वादे भी पूरे नहीं किये।

मायावती ने कहा कि बसपा की सरकारों ने हिन्दू मुसलामानों के साथ कोई भेदभाव नहीं किया, बसपा सरकार में कोई दंगा तक नहीं हुआ। बीजेपी ने हिन्दू मुसलामानों के त्योहारों को चुनाव में भुनाने की कोशिश की। देश में बीजेपी शासित राज्यों में पशु कत्लखाने चल रहे हैं, जिसे चलाने वालों में बीजेपी के लोग भी हैं। मोदी ने गंगा मैया को साफ़ करने का वादा कितना निभाया ये सभी देख रहे हैं। श्मशान की आड़ में बीजेपी ने घिनौनी राजनीति की। बीजेपी वाले श्मशान और कब्रिस्तान की राजनीति कर रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top