Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के हर जिले में हाईटेक कोचिंग खोलेगी यूपी सरकार : राहुल गांधी

 shabahat |  2017-02-24 11:50:36.0

यूपी के हर जिले में हाईटेक कोचिंग खोलेगी यूपी सरकार : राहुल गांधी


तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बस्ती में कहा कि इस बार यूपी में युवाओं की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि मैंने अखिलेश यादव से कहा है कि हमें युवाओं से पांच वादे करने चाहिये. ऐसे वादे जिनसे युवाओं की ज़िन्दगी बदल जाये.

राहुल गांधी ने कहा कि हर युवा डाक्टर या इंजीनियर बनना चाहता है. इसके लिये वह किसी कोचिंग में जाता है तो उससे 20 से 30 हज़ार रूपये मांगे जाते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार बनेगी तो यूपी के हर जिले में सरकार ऐसी हाईटेक कोचिंग खोलेगी जिसमें युवाओं को मुफ्त शिक्षा मिलेगी.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में हर जिले में महिला थाना और सूबे में महिलाओं के लिए पांच विश्वविद्यालय खोलने की ज़रुरत है. सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली हर लड़की को पांच सौ रुपया महीना दिये जाने और इन्टर के बाद हर छात्रा को 25 हज़ार रूपये दिये जाने की ज़रुरत भी जताई.

नरेगा में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को काम दिये जाने की वकालत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि गंगा मेरी माँ है और गंगा माँ ने मुझे बुलाया है लेकिन बनारस में किये गये वादों को भी उन्होंने पूरा नहीं किया. अचानक उन्होंने 500 और 1000 के नोटों को बंद कर दिया. इससे बैंकों की लाइनों में सिर्फ गरीब नज़र आये कहीं कोई अमीर देखने को नहीं मिला.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अलग-अलग विचार धाराओं की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि यूपी के नौजवानों को रोज़गार नहीं मिलेगा तो राज्य आगे कैसे बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि यूपी के नब्बे फीसदी युवा बेरोजगार हैं. उन्होंने कहा कि यूपी का किसान पूरे देश को भोजन देता है लेकिन वही किसान अपने आने वाले कल के लिये चिंतित रहता है. उसे अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और दवाई की चिंता घेरे रहती है.

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में सबसे अक्लमंद लोग रहते हैं. यूपी को एक फैक्ट्री में बदलना मेरा सपना है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूँ कि जब ओबामा जी लेदर की जैकिट पहनें तो उस पर मेड इन कानपुर लिखा हो. दुनिया के लोग जो मोबाइल फोन इस्तेमाल करें उस पर मेड इन चाइना के बजाय मेड इन यूपी लिखा हो.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top