Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बुआ ने बताया, भतीजे की सरकार हड़बड़ी-गड़बड़ी की सरकार

 Avinash |  2017-01-23 16:59:03.0

बुआ ने बताया, भतीजे की सरकार हड़बड़ी-गड़बड़ी की सरकार


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शुरू होने जा रहे विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तीखी होती जा रही है. एकतरफ जहाँ सभी दल अपने-अपने चुनावी वादों के साथ जनता के बीच पहुँच रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में भी कोई चूक नही कर रहा. बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को अखिलेश यादव सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि, सपा सरकार की ज्यादातर योजनायें अभी तक अधूरी ही हैं. उन्होंने वर्तमान सरकार को हड़बड़ी व गड़बड़ी की सरकार बताया.

मायावती ने समाजवादी पार्टी (सपा) द्वारा प्रदेश विधानसभा आमचुनाव के लिये जारी घोषणा-पत्र में किये गये अनेकों प्रकार के लोक-लुभावन वायदों को जनता की आँखों में धूल झोंकने वाला बताते हुये कहा कि पिछले पाँच वर्षों के अपने शासनकाल में सपा सरकार ने वे काम क्यों नहीं किये जिनका अब वायदा किया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ सपा द्वारा कल जारी घोषणा-पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि वास्तव में सपा सरकार ने अपने शासनकाल में उत्तर प्रदेश को जंगलराज का प्रतीक 'अपराध प्रदेश' व 'दंगा-प्रदेश' बनाकर रख दिया, जिस कारण सर्वसमाज के लगभग 22 करोड़ लोगों का अमन-चैन व शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तौर पर जीना मुश्किल ही नहीं बल्कि असंभव हो गया।
इसके अलावा, विकास के जो काम बीएसपी की पिछली सरकार में शुरू किये गये थे, उनकी पहले कुछ वर्षों में उपेक्षा की गयी और फिर बाद में उन्हें पूरा करने व आधी-अधूरी बनी योजनाओं का 'लोकार्पण/उद्घाटन' करके सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश की। हालाँकि इनमें ज्यादातर योजनायें समुचित बजट प्रावधान के बिना अभी तक भी अधूरी ही हैं और उनका इस्तेमाल आमजनता अभी नहीं कर पा रही है।
इस प्रकार वर्तमान सपा सरकार के मुखिया की आपाधापी की राजनीति व साथ ही हड़बड़ी व गड़बड़ी की सरकार ने उत्तर प्रदेश का पिछले पाँच वर्षों में जितना अहित व नुकसान किया है, उसकी भरपाई होना बहुत ही मुश्किल है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top