Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

14 साल बाद कोई प्रधानमंत्री बिजनौर में करेगा रैली, जानिए क्‍या है खास

 Girish |  2017-02-10 05:04:38.0

14 साल बाद कोई प्रधानमंत्री बिजनौर में करेगा रैली, जानिए क्‍या है खास

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार को थम गया। वहीं, इसके बाद सभी पार्टियां दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में लग गई हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी बिजनौर में रैली करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नाराज जाटों को खुश करने के लिए कोई बड़ा सदेंश दे सकते हैं। बता दें कि 14 साल बाद कोई प्रधानमंत्री बिजनौर में रैली करने आ रहा है।

गौरतलब है कि पश्चिमी यूपी के जाटों की नाराजगी को बीजेपी की सबसे बड़ी चुनौती मानी जा रही है। इसलिए पीएम की ओर से जाट वोटों के लिए कई अहम मुद्दों को भी हवा दी जा सकती है। पश्चिमी यूपी का चुनाव भाजपा के लिए काफी अहम है। पार्टी हर कीमत पर इसे जीतना चाहती है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दो दिन पहले जाट नेताओं की बैठक बुलाकर इनकी नाराजगी दूर करने का फार्मूल भी खोज निकाला है। पार्टी के जाट नेताओं को जाट समाज की नाराजगी दूर करने का जिम्मा भी दे दिया गया है।

बता दें कि यूपी विधानसभा के पहले चरण में वेस्ट यूपी के शामली, मेरठ, हापुड़, मथुरा, बुलंदशहर, बागपत, नोएडा जिलों में 11 फरवरी को मतदान होने जा रहे हैं। वहीं दूसरे चरण में बिजनौर, सहारनपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली, रामपुर, संभल में 15 फरवरी को चुनाव होगा।

इसके अलावा सीएम अखिलेश यादव आज 5 जनसभाएं करेंगे। सीएम पीलीभीत के अमरिया जीआईसी मैदान में 11 बजे रैली करेंगे। इसके बाद 12 बजे पीलीभीत के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में रैली करेंगे। वहीं 1 बजे सीएम शाहजहांपुर के कटरा जीआईसी मैदान में 2 बजे रैली करेंगे। इसके बाद मुख्‍यमंत्री निगोही के नखासा बाजार में रैली करेंगे।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती की आज 2 जनसभाएं हैं। मुरादाबाद के मझोला मे 12 बजे मायावती की जनसभा होगी, इसके बाद लखीमपुर के GIC मैदान में जनसभा करेंगी। तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इटावा में रैली करेंगे। भाजपा का फायर ब्रांड नेता उमा भारती पीलीभीत, सीतापुर के महोली और लखऩऊ में मड़ियांव के पास रैली करेंगी।

इसके अलावा हरदोई में डिम्पल यादव और जया बच्चन आज 3 जनसभाएं करेंगी। ये सभाएं हकासिमपुर में 11 बजे, शाहाबाद में 2 बजे, पिहानी में 3 बजे होंगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top