Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

LIVE: पीएम मोदी बोले, उत्‍तराखण्‍ड विकास की रेस में पिछड़ा

 Girish |  2017-02-12 06:57:49.0

LIVE: पीएम मोदी बोले, उत्‍तराखण्‍ड विकास की रेस में पिछड़ा

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
श्रीनगर: पीएम नरेंद्र मोदी उत्‍तराखण्‍ड के श्रीनगर में रविवार को एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने उत्‍तराखंण्‍ड के सीएम हरीश रावत पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में विकास नहीं होने दिया। विकास की रेस में उत्‍तराखण्‍ड पिछड़ा।





पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदुस्तान का सपना पूरा करने का काम केंद्र सरकार कर रही है। राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि राज्य में पर्यटन के लिए वर्तमान सरकार ने कुछ नहीं किया। केदारनाथ-बद्रीनाथ के द्वार बंद हो जाते हैं तब विज्ञापन दिया जाता है। केंद्र सरकार राज्य में रेलवे पर भी काफी काम करना चाहती है और वह यहां रेलवे में नेटवर्क खड़ा करने के लिए प्रयासरत हैं। रेल बनने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा।

पीएम ने बेरोजागरी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उत्तराखंड के नौजवानों को घर छोड़कर नहीं जाना पड़े यह केंद्र का प्रयास है। पिछले पांच सालों में यहां के कई गांव खाली हो गए हैं। यहां के नौजवान को गांव, खेत खलियान, बूढ़े मां बाप को छोड़कर जाना पड़ता है। बल्कि इस राज्य में पूरे हिंदुस्तान को खींचने की ताकत है। योग की बात करते हुए मोदी ने कहा कि दुनिया के 190 से ज्यादा देश योग को अपना बना रहे हैं। योग की बात आती है तो ध्यान भारत की तरफ जाता है और सबसे पहले हरिद्वार और ऋषिकेश में ध्यान जाता है। यहां पर योग का ऐसा नेटवर्क बनाया जा सकता है ताकि पूरी दुनिया के लोग योग सीखने के लिए यहां पर आ सकते हैं।

पीएम ने कहा कि इस राज्या का पर्यावरण यहां की अर्थव्यवस्था को बदलेगा। यहां का पौधा भी मदद करेगा। यहां का पानी भी पानीदार है। यहां के पानी में भी दम है। पंचेश्वर प्रोजेक्ट का काम किया जा रहा है। इससे बिजली तैयार होगी जो हिंदुस्तान की भी मदद करेगी। यहां के पानी में ऊर्जा है। पर्यटन में दम है। पानी में दम है। इन ताकतों को जोड़ने से यहां से पलायन रूक जाएगा।

वन रैंक वन पेंशन की बात करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने 40 साल तक इसे लटकाए रखा। बीजेपी की सरकार बनने के बाद 6-8 महीने तक केंद्र के पास एक्स सर्विसमैन और उनकी पेंशन का कोई हिसाब नहीं था। कांग्रेस ने इन फौजियों का मजाक बनाया। सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान से पहले सबूत मांगने का काम कांग्रेस ने किया। ओआरओपी के लिए कांग्रेस ने केवल 500 करोड़ रुपये जारी किए थे. बता दें कि आने वाली 15 फरवरी को उत्तराखंड विधानसभा के चुनाव होने हैं

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top