Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटना चाहते हैं: लालू

 Girish |  2017-02-21 09:46:17.0

मोदी देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटना चाहते हैं: लालू

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
रायबरेली: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को रायबरेली में सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए चुनावी रैली की। इस दौरान बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस महागठबन्धन 325 सीटें जीतेगा। उन्‍होंने कहा कि ये चुनाव देश का चुनाव है। इसलिए यूपी में अखिलेश यादव को जिताएं। लालू ने कहा कि अखिलेश यादव की सरकार ने यूपी में बहुत काम किया है। अखिलेश सरकार के बराबरा किसी अन्‍य सरकार ने काम किया है तो बताओ।

रायबरेली में लालू ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी से देश के सभी लोग तबाह हैं। ये लोग देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि हम देश के टुकड़े-टुकड़े नहीं होने देंगे।

मोदी ने झूठा वादा किया
पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री कब क्‍या कर दें, किसी को नहीं पता। नरेंद्र मोदी के झांसे में आकर जनता ने कांग्रेस को हटा दिया। मोदी ने कहा था कि कालाधन लाएंगे। सबके खाते में 15 लाख रुपए जमा करेंगे। हमें भी लगा शायद मोदी सच्‍ची बोल रहे हैं। हमने अपने 9 बच्‍चों और राबड़ी को जोड़कर रकम का अनुमान लगाया, हमको करोड़ो मिल जाते। लेकिन पीएम मोदी ने झूठा वादा किया। किसी के खाते में 15 लाख रुपए नहीं आए।

अब किस चौराहे पर खड़े होगें मोदी
पीएम मोदी ने नोटबंदी करके जनता को लाइन में लाकर खड़ा कर दिया। लाइन में लगने से कई लोगों की जान गई। लाइन में लगे-लगे एक महिला ने बच्‍चे को जन्‍म दिया। हमने बोला खजांची हुआ है। लेकिन मोदी सरकार ने ये नहीं बताया कि कितना कालाधन वापस मिला है। 1000 और 500 के नोट को रद्दी बना दिया और ऐसा 2000 का नोट निकाला जैसे चूरन वाला होता है। गोवा में पीएम मोदी ने कहा था कि 50 दिन दीजिए, सब ठीक कर देंगे, नहीं ठीक कर पाए तो जो सजा मन हो सजा दीजिएगा। लेकिन 60 दिन बाद भी कुछ नही हुआ। अब किस चौराहे पर खड़े होगें पीएम मोदी तय करें।

अच्‍छे दिन वाली पिक्‍चर बनाई
लालू ने कहा कि नोटबंदी के कारण सोनार जाति बर्बाद हो गए। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी बोल रहे हैं कैशलेस पेमेंट करो। चेक से दो और एटीएम से पैसा दो। अब बोल रहा है पेटीएम से पैसा निकालो। उन्‍होंने कहा कि यूपी में आकर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यूपी ने गोद लिया। हमने बोला कि बताओ पर तुम्‍हारा बाप कौन है। लालू ने कहा कि मोदी के चक्‍कर में नहीं पड़ना। पीएम मोदी ने सिर्फ अच्‍छे दिन वाली पिक्‍चर बनाई। ढ़ाई साल पहले 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन ढ़ाई साल में कितना रोजगार दिया।

अमित शाह गैंडे जैसा मोटा
लालू ने कहा कि मोदी सरकार हर क्षेत्र में विफल रही है। रेल 14 घंटे लेट रहती है। पीएम नरेंद्र मोदी हिंदुस्‍तानी ट्रंप हैं। पीएम और बीजेपी गरीब विरोधी हैं। लालू ने कहा कि पीएम मोदी हमको बोलते थे कि बिहार में जंगलराज है। हमने इसको बिहार से भगा दिया। अब यूपी से भी भगा देंगे। लालू ने कहा कि 2019 में केंद्र से पीएम मोदी को हटाएंगे। लालू ने बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि अमित शाह गैंडे जैसा मोटा है। बिहार की लिफ्ट में फंस गया था।

मायावती ने एक्‍ट लगा कर फंसाया
लालू ने बसपा सुप्रीमो पर तंज कसते हुए कहा कि बीएसपी के बारे में क्या कहें, मायावती क्या है सब जानते हैं। हमने यहां कोच का कारखाना दिया। मायावती जमीन नहीं दे रही थी। लालू ने कहा कि मायावती को आपने बहुमत दिया था, तब उन्‍होंने यूपी का विकास करने के बजाय लोगों को एक्‍ट लगा कर फंसाने में सारा समय लगा दिया।

मुलायम अभी भी मालिक
वहीं, समाजवादी पार्टी में हुए कलह के बारे में लालू ने कहा कि सब एक हैं कोई विवाद नहीं है। अखिलेश को पार्टी की कमान दी गई है, लेकिन मुलायम सिंह यादव अभी भी मालिक हैं और रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम यादव लोग आपस में लड़ लेते हैं और कोई जान नहीं पाता है कि लड़ाई हुई की नहीं।

इस दौरान लालू ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई को याद करते हुए कहा कि अटल जी को किसने क्‍या खिलाया, उसकी जांच होनी चाहिए। जो आदमी मोदी का बचाव करता है उसको ही पीएम ने निकलवा दिया। अटल जी का एक भी फोटो नही है। अटल जी कहाँ हैं।



Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top