Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आबिद रजा के टिकट पर घमासान, सांसद धर्मेन्द्र यादव पर लगाए थे संगीन आरोप

 Utkarsh Sinha |  2017-01-18 10:25:23.0

आबिद रजा के टिकट पर घमासान, सांसद धर्मेन्द्र यादव पर लगाए थे संगीन आरोप

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. जिस समाजवादी नेता ने 5 महीने पहले अपनी ही पार्टी के सांसद और सीएम् अखिलेश यादव के खास धर्मेन्द्र यादव पर अवैध खनन से ले कर गोकशी करवाने तक के संगीन आरोप लगाए थे वो ही अब समाजवादी पार्टी से अपने टिकट की पैरवी में जुटे हुए हैं.

बदायू सदर से सपा विधायक आबिद रजा को राज्यमंत्री का दर्जा भी अखिलेश सरकार ने दिया था. आबिद रजा को कद्दावर समाजवादी नेता आजम खान का करीबी माना जाता है. आबिद की पत्नी फातिमा बदायू नगर पालिका की अध्यक्ष भी हैं.

अगस्त 2016 में आबिद रजा ने धर्मेन्द यादव के खिलाफ खुला मोर्चा खोला था. अपनी पत्नी के साथ बाकायदा एक प्रेस कांफ्रेंस कर आबिद ने धर्मेन्द्र यादव पर अवैध खनन, गोकशी और भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाए थे. उनकी पत्नी ने धर्मेन्द्र यादव से अपनी जान का खतरा भी बताया था. हालाकि उन दोनों ने धर्मेन्द्र यादव का नाम खुले तौर पर नहीं लिया मगर इशारो इशारो में वे हमेशा धर्मेन्द्र पर ही निशाना साधते रहे. इस बगावत के बाद आबिद को समाजवादी पार्टी से निलंबित कर दिया गया मगर आजम खान का वरदहस्त उन्हें फिर भी मिला रहा.

आबिद रजा के इस कदम के बाद से ही समाजवादी पार्टी के युवा संगठनो ने उनका विरोध किया और आबिद रजा के पुतले भी फूंके गए.

अब एक बार फिर आबिद रजा बदायू सदर की सीट से समाजवादी पार्टी से टिकट की पैरवी में लग गए हैं. आजम खान से उनकी करीबी की चर्चाओं के बीच आबिद के समर्थको का कहना है कि आजम खान अखिलेश यादव पर आबिद के टिकट के लिए दबाव बना ले जायेंगे.

वहीँ दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की स्थानीय इकाई आबिद रजा को बर्दाश्त करने के कतई मूड में नहीं है. विरोधियों का कहना है कि जिस व्यक्ति ने पार्टी के प्रमुख सांसद और अखिलेश यादव के विश्वसनीय व्यक्ति पर ऐसे आरोप लगाए हैं उसके लिए वोट मांगने वे जनता के पास किस मुंह से जायेंगे ? इन समर्थको का यह भी कहना है कि यदि आजम खान इन्हें टिकट दिलवाते हैं तो चुनाव लड़वाने के लिए लोग भी रामपुर से ही भेज दें.

बदायू समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. पार्टी में अब अपना बर्चस्व बना चुके अखिलेश यादव इस तरह के दवावो से कैसे निपटते हैं यह भी देखने वाली बात होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top