Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने अमेठी-रायबरेली की पांच सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

 Avinash |  2017-02-02 13:23:27.0

यूपी चुनाव: कांग्रेस ने अमेठी-रायबरेली की पांच सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी


तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गुरूवार को अमेठी-रायबरेली की 10 सीटों पर सहमति बनने के बाद कांग्रेस ने यहाँ की पांच सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी है. आपको बता दें, कांग्रेस ने रायबरेली सदर से अदिति सिंह, सरेनी से अशोक सिंह और हरचंदपुर से राकेश सिंह को टिकट दिया है. जबकि अमेठी की गौरीगंज सीट से मो. नईम एवं तिलोई से विनोद मिश्र को प्रत्याशी बनाया गया है.

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सपा-कांग्रेस गठबंधन में यह तय हुआ था कि सपा कुल 298 और कांग्रेस 105 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दोनों ही पार्टियों के स्टार प्रचारक गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे न कि सिर्फ अपनी-अपनी पार्टियों के लिए. लेकिन, सीटों को लेकर स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है.

दरअसल, गठबंधन की शुरुआती बातचीत में यह तय हुआ था कि जिन सीटों पर जिस पार्टी का सिटिंग एमएलए है वह सीट उसी के खाते में रहेगी. लेकिन, सपा ने जब अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की तो उसमें कुछ सीटें ऐसी थीं जिन पर पिछला चुनाव कांग्रेस जीती थी. इसके बाद प्रियंका ने राहुल से अमेठी और रायबरेली की पूरी सीट मांग कर समस्या और विकट कर दी थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top