Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

b'day special... जाने, किस डायरेक्टर के साथ जुड़ा था 'रंगीला' गर्ल उर्मिला मातोंडकर का नाम

 Kirti |  2017-02-04 06:24:38.0

bday special... जाने, किस डायरेक्टर के साथ जुड़ा था रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर का नाम

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मुंबई. फिल्म 'रंगीला' से शोहरत हासिल करने वाली अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन हैं उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था. उन्होंने बाल कलाकार के रूप में मराठी फिल्म 'जाकोल' (1980) से कदम रखा था. बतौर बाल कलाकार उनकी पहली हिंदी फिल्म 'कलयुग' (1981) थीं. उन्हें फिल्म 'मासूम' से पहचान मिली. बतौर अभिनत्री उर्मिला की पहली बॉलीवुड फिल्म 'नरसिम्हा' (1991) थी. इस फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया और उनके काम को नोटिस किया जाने लगा. उर्मिला ने मराठी, तेलुगू, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है.

बता दे, उर्मिला का भी दिल किसी पर आया था लेकिन किसी एक्टर पर नही बल्की एक डायरेक्टर से इश्क हुआ था. सूत्रों की मानें किसी समय बॉलीवुड में उर्मिला और डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के अफेयर की खबरें खूब छाई रहती थीं. ये भी कहा जाता था कि राम गोपाल वर्मा की फिल्म के लिए उर्मिला ही उनकी पहली पसंद होती थी. वैसे देखा जाए तो उर्मिला ने अपने फिल्मी करियर में अधिकतर फिल्म राम गोपाल वर्मा की ही की हैं.

उर्मिला को राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' की सफलता से ही उन्हें रातोंरात मशहूर कर दिया. इस फिल्म में उर्मिला ने मशहूर अभिनेत्री बनने का सपना पूरी करने वाली युवती का किरदार निभाया. फिल्म 'चाइना गेट' का आइटम सांग 'छम्मा-छम्मा' ने उर्मिला को 'छम्मा-छम्मा गर्ल' के रूप में लोकप्रिय कर दिया.











Tags:    

Kirti ( 2104 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top