Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

B'day Special: जानें, रियल लाइफ के सीधे-सादे इमरान हाशमी के बारें में कुछ अनसूनी बातें!

 Kirti |  2017-03-24 06:35:09.0

Bday Special: जानें, रियल लाइफ के सीधे-सादे इमरान हाशमी के बारें में कुछ अनसूनी बातें!

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी का आज अपना 37 वां बर्थ डे मना रहे हैं. इमरान हाशमी को लोग बतौर 'सीरियल किसर' के तौर पर बेहतर जानते हैं. हालांकि इन्होंने अपनी इस इमेज से बाहर निकलने की बहुत कोशिश की है लेकिन फिर लोगो के दिलों में मर्डर वाला इमरान हाशमी अभी भी कायम है.


आज इमरान हाश्मी का जन्मदिन हैं इस खास मौके पर जानते हैं इमरान हाश्मी की जिंदगी की बेहद खास बातें. इमरान हाश्मी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था. शयद आप जानते ही होंगे की मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक मासेष भट्ट और मुकेश भट्ट इमरान हाश्मी के मामा हैं.


बड़े निर्माता निर्देशक का भांजा होने की वजह से इमरान को कुछ हद तक फायदा हुआ लेकिन वो जो कुछ भी आज हैं वो अपनी काबिलियत की बदौलत ही हैं. क्योंकि ऐसा नहीं है की इमरान पहले से ही अदाकारी करते थे या वो एक्टर बनना चाहते थे.


इमरान ने बॉलीवुड में एंट्री बतौर सहायक निर्देशक की थी. साल 2002 में विक्रम भट्ट की फिल्म राज के इमरान हाशमी सहायक निर्देशक थे. जब निर्देशन में दिल नहीं लगा तो इमरान ने एक्टिंग में किस्मत आजमानी चाही. साल 2003 में इमरान हाश्मी ने फुटपाथ फिल्म से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की, पर यह फिल्म आलोचनात्मक और व्यवसायिक तौर पर असफल थी, लेकिन म्यूजिक की काफी तारीफ की गयी थी. 2004 में इनकी दो फिल्में रिलीज हुई थी. पहली कामयाबी मिली वह थी फिल्म 'मर्डर' जिसने इन्हें सितारों के ऊंचाई तक पहुंचा दिया और दूसरी फिल्म थी 'तुम सा नहीं देखा' जो असफल रही.


इनके करियर की चमक 'म्यूजिक' के अलावा इनके किसिंग सीन से भी है . इसी कारण जानबूझकर दूसरी फिल्मों में किसिंग सीन शामिल किये गए हैं. बॉलीवुड में इनको 'सीरियल किसर' उपनाम भी दिया गया है. साल 2004 में आई इनकी फिल्म मर्डर में निगेटिव रोल के लिए स्क्रीन वीकली में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नामांकित और साथ ही साथ सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का स्टारडस्ट पुरस्कार जीता. साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर में निगेटिव रोल के कारण आईफ़ा में सर्वश्रेष्ठ निगेटिव अभिनेता की भूमिका के लिए नामांकित और फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ खलनायक के लिए नामांकित किये गये थे.


फिल्म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' रिलीज़ हुई इस फिल्म में इमरान ने अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भूमिका भिभाई थी. इस फिल्म के ज़रिए इमरान ने फिर दिखा दिया की वो एक बेहतर एक्टर हैं. इसके बाद उन्होंने 'द डर्टी पिक्चर', 'जन्नत 2', 'मर्डर 2' और 'राज 3' जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी एक्टिंग के जौहर दिखाए .







Tags:    

Kirti ( 2104 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top