Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी गोविंदा को राहत, गिरफ्तारी पर चार हफ्ते की लगी रोक

 Sonalika Azad |  2017-03-04 05:13:54.0

बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी गोविंदा को राहत, गिरफ्तारी पर चार हफ्ते की लगी रोक

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.
मुबई.
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने मुंबई उच्च न्यायालय की शरण लेते हुए 1997 में 20 साल पुराने एक मामले पर तत्कालीन अविभाजित राज्य बिहार में दर्ज किए गये मानहानि मामले में अग्रिम जमानत मांगी है. हाई कोर्ट ने गिरफ्तारी पर अस्थायी रोक लगाई थी. इस मामले में गोविंदा पर आरोप था कि उन्होंने एक हिंदी फिल्म के गाने में बिहार और उत्तर प्रदेश को बदनाम किया.


दरअसल, वर्ष 1997 में झारखंड के पाकुर जिले के एक वकील ने गोविंदा के खिलाफ आपराधिक मामला दायर किया था. फिल्म "छोटे सरकार'' के एक गाने में बिहार राज्य के बारे में मानहानि कारक सन्दर्भ आया है. फिल्म का गाना एक चुम्मा तू मुझको उधार दे दे' में बिहार और उत्तर प्रदेश का अपमान करने का आरोप लगाया गया है.

गोविंदा ने इस मामले में उच्च न्यायालय की शरण इसलिए ली है क्योंकि झारखंड के पाकुड की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने गोविंदा के खिलाफ एक नोटिस जारी कर उन्हें मामले की छह मार्च को होने वाली अगली सुनवाई में मौजूद रहने को कहा है.

न्यायमूर्ति साधना जाधव ने 25,000 रुपए के मुचलके पर गोविंदा को चार हफ्ते के लिए ट्रांजिट जमानत दे दी. उनसे झारखंड की उस अदालत के सामने पेश होने को कहा जिसने उन्हें इस मामले में छह मार्च को समन किया था. हाई कोर्ट ने कहा कि गोविंदा की गिरफ्तारी की स्थिति में उन्हें 25,000 रुपए मुचलके के तौर पर देने होंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top