Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Oscars: 'द जंगल बुक' को मिला बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स का अवॉर्ड

 Girish |  2017-02-27 04:14:16.0

Oscars: द जंगल बुक को मिला बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स का अवॉर्ड





तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्ली: लॉस एंजलिस में 89वें ऑस्कर समारोह की शुरूआत हो चुकी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और देव पटेल की वजह से इस समारोह पर भारत में भी लोगों की दिलचस्पी इस समारोह में बनी हुई है। 'द जंगल बुक' को मिला बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स का अवॉर्ड दिया गया है।

द सेल्समैन को बेस्ट फॉरेन फिल्म का अवॉर्ड मिला। इस फिल्म के डायरेक्टर Asghar Farhadi की जगह अभिनेत्री Anousheh Ansari ने अवॉर्ड लिया। महेरशेला अली ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाले पहले मुस्लिम अभिनेता बन गए हैं। उन्हें ये सम्मान हॉलीवुड फिल्म 'मूनलाइट' में बेहतरीन सहायक अभिनेता के रोल के लिए दिया गया है।

एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म की कैटगिरी में 'पाइपर' ने बाजी मारी है। बेस्ट एनिमेटेड फ़ीचर फिल्म की कैटिगरी में 'जूटोपिया' ऑस्कर पाने में कामयाब रही है। बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए विओला डेविस को चुना गया है।

उन्हें फिल्म 'लायन' में एक्टिंग के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के नॉमिनेट किया गया था. 'मूनलाइट' फिल्म के लिए एक्टर महेरशला अली को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, देव पटेल ऑस्कर पाने से चूके गए हैं। अभिनेत्री Viola Davis ने अपनी फिल्म Fences के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top