Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Essar फोन टैपिंग: आरोपी पूर्व कर्मचारी ने वकील के दावों को किया खारिज

 Abhishek Tripathi |  2016-06-18 02:43:46.0

Essarतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. मल्टीनेशनल कंपनी एस्सार ग्रुप से जुड़े फोन टैपिंग कांड में एक नया मोड़ आ गया है। टैपिंग के आरोपों से जूझ रहे ग्रुप के पूर्व कर्मचारी अलबासित खान ने नाटकीय ढंग से खुद को मामले से न सिर्फ अलग कर लिया है, बल्कि यहां तक कहा कि उन्होंने कभी मामले का खुलासा करने वाले ओर पीएमओ से शि‍कायत करने वाले वकील सुरेन उप्पल को हायर नहीं किया। उप्पल ने खान के वकील होने का दावा किया था।


उप्पल ने कहा- खान से संपर्क के कई सबूत हैं
वहीं फोन टैपिंग के खुलासे और पीएमओ से इसकी शिकायत करने वाले वकील सुरेन उप्पल ने कहा कि खान के बयान से उन्हें कोई हैरत नहीं हुई। उन्हें पहले से इसका अंदाजा था। उन्होंने कहा कि मेरे पास इस बात के तमाम सबूत हैं कि खान उनसे सीधे संपर्क में थे और इस टैपिंग का खुलासा करने के लिए भी दोनों साथ काम कर रहे थे।


क्या है पूरा मामला
मल्टीनेशनल कंपनी एस्सार ग्रुप पर आरोप है कि ग्रुप ने 2001 से 2006 तक एनडीए और यूपीए सरकार के कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी जैसे कारोबारी दिग्गजों का फोन टैप किया। जिन लोगों के फोन टैप किए गए उनमें अटल बिहारी वाजपेयी के वक्त के पीएमओ अधि‍कारी भी शामिल हैं।


पीएमओ में भेजी 29 पेज की शिकायत
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के वकील सुरेन उप्पल ने बीते 1 जून को इस बारे में 29 पेज की एक शिकायत पीएमओ को भेजी है। उप्पल एस्सार समूह के उस कर्मचारी के वकील हैं, जिस पर कथित तौर पर फोन टैपिंग का आरोप है। बताया जाता है कि एनडीए सरकार में मंत्री रहे प्रमोद महाजन का फोन भी टैप किया गया था। कुछ फोन टैपिंग टेलिकॉम लाइसेंसिंग के सिलसिले में हुई थी।


सुरेश प्रभु, प्रफल्ल पटेल का फोन भी हुआ टैप
सुरेश उप्पल की शिकायत के मुताबिक, मौजूदा रेल मंत्री सुरेश प्रभु, पूर्व मंत्री प्रफुल्ल पटेल और राम नाइक, रिलायंस ग्रुप के मुकेश और अनिल अंबानी, अनिल की पत्नी टीना अंबानी और कई टॉप ब्यूरोक्रेट्स के फोन टैप किए गए थे। इसके साथ ही सपा नेता अमर सिंह, तत्कालीन गृह सचिव राजीव महर्षि, IDBI बैंक के पूर्व चेयरमैन पीपी. वोहरा, IDBI बैंक के ही पूर्व सीईओ और एमडी केवी. कामथ और इसी बैंक की पूर्व जवॉइंटइंट मैनेजिंग डायरेक्टर ललिता गुप्ते का फोन भी टैप किया गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top