Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तो इसलिए जरूरी है रोज लड़कियों का प्राइवेट पार्ट देखना

 Anurag Tiwari |  2016-12-13 10:49:02.0

personal hygiene, private part, Healthy Life, Vagina


तहलका न्यूज वेब टीम

जब बात सेक्स रिलेशंस और सेक्सुअल पार्ट्स की बात आती है आमतौर पर भारतीय समाज सकुचा और शरमा जाता है. यहां तक कि इस बारे में बात करना भी टैबू माना जाता है. लेकिन खासतौर से लड़कियों का प्राइवेट पार्ट रोज देखना जरूरी है. चौंकिए नहीं, यह आपकी प्राइवेसी नहीं बल्कि हाईजीन और हेल्थ से जुड़ा मसला है.

personal hygiene, private part, Healthy Life, Vagina

लड़कियों को सुबह उठने के बाद उन्हेस सबसे पहले अपने प्राइवेट को जांचना चाहिए. इस एक्टिविटी के फायदे के बारें में जानकर आप जरुर हैरान हो जाएंगे. यह सलाह वुमन मैग्जीन में छपी एक खबर दे रही है.

- महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एलिसा के अनुसार रोज सुबह महिलाएं उठने पर अगर अपना प्राइवेट पार्ट देखें तो वह भविष्य में आने वाली किसी भी संक्रामक बीमारी से बच सकतें हैं.


- यह पाया गया है कि महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट पर ध्यान नहीं देती हैं, इससे उनके प्राइवेट पार्ट छोटे दाने आ जातें हैं जो आगे चलकर काफी तकलीफ देते हैं.

- महिलाएं गर्मी में डेनिम जींस पहनती है जिसकी रगड़ उनके प्राइवेट पार्ट एरिया में खुजली होने लगती है, ऐसे में उन्हें अपने प्राइवेट पार्ट की सही तरीके से जाँच कर देख-रेख करनी चाहिए.

- रोजाना जांच के दौरान अगर प्राइवेट पार्ट से किसी तरह की फ़ाउल स्मेल आ रही है तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं. इसे इगनोर करना आपके लिए नुकसान देह साबित हो सकता है.

- अगर हर दिन महिला अपने प्राइवेट पार्ट को चेक करेंगी तो उन्हें आने वाली समस्या से पहले ही उसकी जानकारी मिल जायेगी और फिर सही समय पर डॉक्टर को दिखाकर उसका इलाज करवा के सुरक्षित रह सकती हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top