Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ईवीएम वोटिंग मशीन पर लगे प्रत्याशी की रंगीन फोटो

 shabahat |  2017-01-11 15:45:28.0


लखनऊ. लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के संयोजक प्रताप चन्द्र चुनाव आयोग से लगातार पिछले एक सप्ताह से मांग कर रहे हैं कि ईवीएम वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की लगने वाली फोटो रंगीन लगायी जाये परन्तु अभी तक आयोग नें रंगीन फोटो लगाने के लिये कोई निर्देश नहीं जारी किया जबकि इस बार चुनाव में जब रंगीन (कलर) बुकलेट परिवारों में दिया जायेगा तो ईवीएम वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की फोटो रंगीन (कलर) लगाया जाना अपेक्षित है जिससे फोटो लगाने का मकसद सार्थक हो सके.


इसी मांग को लेकर लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के अपील पर लखनऊ के तमाम आज़ाद प्रत्याशी संयोजक प्रताप चन्द्र के नेतृत्व में 13 जनवरी को लखनऊ स्थित राज्य चुनाव आयोग पर जुटकर सत्याग्रह करेंगे जिससे वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की लगने वाली फोटो रंगीन लग सके.

विदित हो कि लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन द्वारा किये सतत प्रयास द्वारा चुनाव आयोग को देश भर के आज़ाद प्रत्याशियों नें 24000 पोस्टकार्ड लिख कर मांग की थी कि वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की फोटो लगाईं जाये और चुनाव-चिन्ह हटाया जाये. संघर्ष के फलस्वरूप आयोग नें वोटिंग मशीन पर प्रत्याशियों की फोटो लगाने का निर्णय किया, अब फोटो रंगीन लगवाने का प्रयास जारी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top