Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रॉ अधिकारी के मामले में भारत ने खारिज किया पाकिस्तान का दावा

 Tahlka News |  2016-03-25 16:27:00.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 25 मार्च. भारत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि पाकिस्तान में गिरफ्तार भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारी का भारत सरकार से कोई लेनादेना नहीं है और पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों में दखलंदाजी में अधिकारी की कोई दिलचस्पी नहीं है।


पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने बलूचिस्तान में एक भारतीय कुलभूषण यादव को गिरफ्तार किया है, जो भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट है। पाकिस्तान के विदेश सचिव ने शुक्रवार को इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर यह मुद्दा उनके समक्ष उठाया था।


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति का भारतीय नौसेना से समय पूर्व सेवानिवृत्ति लेने के बाद से सरकार के साथ कोई संबंध नहीं है। हमने पाकिस्तानी अधिकारियों से अनुरोध किया है कि हमारे मिशन के अधिकारियों को उससे मिलने दिया जाये।


प्रवक्ता ने कहा कि भारत की किसी भी देश के आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप में कोई दिलचस्पी नहीं है और उसका मानना है कि स्थिर और शांतिपूर्ण पाकिस्तान इस पूरे क्षेत्र के हित में है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने यादव को कल बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top