Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

EXIT POLL: असम में कमल खिलेगा तो बंगाल में लगेगा ममता को झटका !

 Tahlka News |  2016-05-16 13:51:03.0

different Exit Polls

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और ऐसे में उत्सुकता बनी हुई है कि इन राज्यों में किसकी सर्कात्र बनेगी। अभी तक आये एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार इस बातर असम में बीजेपी की सरकार बनने की पूरी संभावना है। इंडिया टूडे और सिसेरो के एग्जिट पोल की बात करें उनके एग्जिट पोल के अनुसार 126 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी को इस बार चुनाव 73 से 93  सीटें मिल सकती हैं। वहीँ एबीपी न्यूज नीलसन के एग्जिट पोल के मुताबिक भी असम में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है।

पहली बार नार्थ ईस्ट में बनेगी BJP की सरकार

अगर एग्जिट पहली के आंकड़े सही साबित होते हैं तो पहली बार नार्थ –ईस्ट में में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बन सकती है। एबीपी न्यूज नीलसन के सर्वे के अनुसार असम में बीजेपी-एजीपी-बीपीएफ को 81 सीटें, कांग्रेस को 33, एयूडीएफ को 10 और अन्य को 2 सीटें मिलने की संभावना है। बता दें कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा में बीजेपी ने असम गण परिषद के साथ समझौता किया है। यहां बीजेपी  ने बांग्लादेशी मुसलमान बनाम असमी अस्मिता को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा था।


एग्जिट पोल, विधानसभा चुनाव 2016, पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी

ममता को लग सकता है झटका

एबीपी न्यूज-नीलसन सर्वे के मुताबिक वेस्ट बंगाल में जहाँ ममता बनर्जी के हिस्से सबसे अधिक सीटें मिलेंगी वहीँ पिछली बार की तुलना में उनकी पकड़ सूबे में ढीली पड़ेगी और सीटें कम आएंगी। एबीपी न्यूज नीसलन सर्वे के मुताबिक ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस को कुल 163 सीटें, कांग्रेस और लेफ्ट को 126 सीटें, बीजेपी को एक और अन्य के हिस्से 4 सीटें मिलने की संभावना है।

AbpExitPollRahul

कांग्रेस को मिलेगी कम सीटें

एग्जिट पोल के मुताबिक़ असम में कांग्रेस को कुल 26 से 33 सीटें मिलने के आसार है। लेकिन इन दो बड़ी पार्टियों के अलावा असम गण को और एआईयूडीएफ को 6 से 10 तक सीटें मिलने के आसार है।

IndiTodayaKerala_

केरल में BJP को मिलेगी शिकस्त!

इंडिया टूडे और सिसेरो के एग्जिट पोल के मुताबिक़ केरल विधान सभा चुनावों में यूडीएफ को 38 से 48 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि एलडीएफ को 88 से 101 सीटें मिलेंगी। यहाँ बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। केरल में बीजेपी और सहयोगियों को को अह्दिक से अधिक 3 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि सर्वे के मुताबिक़ अन्य को 1 से 4 सीटें मिल सकती हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top