Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फैजाबाद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 7 कोच पटरी से उतरे

 Sabahat Vijeta |  2016-05-01 17:00:31.0

faizabad-expressतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. दिल्ली से फैजाबाद जा रही फैजाबाद एक्सप्रेस के आठ डिब्बे आज रात गढ़मुक्तेश्वर और ब्रजघाट के बीच पटरी से उतरकर लटक गए। ट्रेन पलटने से बाल-बाल बची। घटना में दर्जनों लोगों के घायल होने की सूचना है। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है। बचाव कार्य जारी है। दिल्ली मुरादाबाद रेल मार्ग पूरी तरह से ठप हो गया है।


रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक दिल्ली से चलने के बाद रात करीब 9:20 बजे फैजाबाद एक्सप्रेस गढ़मुक्तेश्वर से चली थी। कुछ दूर चलकर ब्रजघाट स्टेशन के पहले अल्लाबख्शपुर के पास और टोल प्लाजा से कुछ आगे अचानक टे्रन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए और आधे लटक गए। मौके पर चीख पुकार मच गई। कंट्रोल को सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में खलबली मच गयी। बताया जाता है कि इंजन के साथ कुछ डिब्बे आगे निकल गए और बाद में आठ डिब्बे पटरी से उतरने के बाद आधे लटक गए। जिस तरफ डिब्बे लटके हैं उस तरफ दूसरा ट्रैक है।


सूचना मिलते ही मुरादाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन रवाना की गयी है। बताया जाता है कि दुर्घटना में दर्जनों यात्री घायल हुए हैं। पुलिस ने डिब्बों में फंसे यात्रियों को किसी तरह बाहर निकाला और कई घायलों को अस्पताल भिजवाया। दुर्घटना के कारण मुरादाबाद की ओर आने वाले रेल मार्ग को बंद कर दिया गया है। आधा दर्जन ट्रेनें बीच रास्ते में रोक दी गईं। अपर मंडल रेल प्रबंधक संजीव मिश्रा ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल से अभी तक किसी जनहानि की जानकारी नहीं है। अधिकारियों की टीम और दुर्घटना राहत टे्रन मौके पर भेजी गयी है। जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। सैकड़ों यात्री वाहनों की खोज में सड़क पर आ गए जिससे सड़क पर भी जाम लग गया है। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top