Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

लक्ष्य से अधिक बिक्री करने वाले कृषक सेवा केन्द्र प्रभारी पायेंगे मानदेय

 Sabahat Vijeta |  2016-06-14 14:41:20.0

aaditya




  • किसानों को कृषक सेवा केन्द्रों से उचित मूल्य पर उर्वरक एवं बीज की आपूर्ति निर्धारित मूल्य पर किया जाये


लखनऊ. यू पी कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पीसीएफ) मुख्यालय 32 स्टेशन रोड, लखनऊ में आज मंगलवार को सभापति आदित्य यादव की अध्यक्षता में प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई तथा प्रदेश में किसानों को कृषक सेवा केन्द्रों के माध्यम से उचित मूल्य पर उर्वरक एवं बीज आदि कृषि निवेशों की आपूर्ति निर्धारित मूल्य पर सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये। सीएमआर के मद में पीसीएफ की बकाया धनराशि की वसूली हेतु निर्धारित अवधि में कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया ।


पीसीएफ में कर्मचारियों अधिकारियों द्वारा गबन अपहरण किए जाने की स्थिति में निर्धारित अवधि में रिकवरी के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया। सभापति आदित्य यादव द्वारा प्रबन्ध निदेशक पीसीएफ को समस्त व्यवसायों में गत वर्षो की अपेक्षा वर्तमान वित्तीय वर्ष एवं आगामी वित्तीय वर्षं में उत्तरोत्तर वृद्वि कैसे की जाये, के सम्बन्ध में भी प्रबन्ध समिति की बैठक में अनेको सुझाव दिये तथा प्रबन्ध समिति के सदस्यों से भी अनुरोध किया कि आप भी अपने स्तर से पीसीएफ का व्यवसाय बढाने हेतु सुझाव दे जिससे कि पीसीएफ को अधिक से अधिक लाभ की स्थिति में लाया जा सके तथा पीसीएफ के प्रेस व्यवसाय को भी बढाने के निर्देश दिये।


संघ मे उपयोगी पदों को सृजन कराने व अनुपयोगी पदों को समर्पित कर कैडर रिवीजन कर भर्ती कराये जाने का निर्णय लिया गया। पीसीएफ में जिन कृषक सेवा केन्द्रो के प्रभारियों द्वारा लक्ष्य से अधिक बराबर बिक्री की गई है। उन कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि मानदेय दिये जाने का निर्णय लिया गया।


अन्त में प्रबन्ध निदेशक पीसीएफ द्वारा बैठक में आये प्रबन्ध समिति के समस्त सदस्यों का आभार प्रकट कर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top