Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रातों रात लहसुन से बढ़ाएं नाखूनों का आकार, जानें कैसे?

 Kirti |  2017-03-05 11:13:12.0

रातों रात लहसुन से बढ़ाएं नाखूनों का आकार, जानें कैसे?

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. हर लड़की की चाहत होती है कि उसके नाखून लम्बे और खूबसूरत रहें. खूबसूरत नाखून आपके हाथों और पैरों को और भी खूबसूरत बना सकते हैं. इसलिए जरूरी है इनकी अच्छी तरह से देखभाल करना. चलिए जानते हैं कैसे करे नाखून की देखभाल.

नाखूनों को स्‍वस्‍थ बनाने में डाइट का भी बहुत योगदान होता है. अगर तमाम तरह के प्रयासों के बावजूद आपके नाखून बढ़ नहीं रहे हैं तो आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बता रहे हैं. ये नुस्खा ना सिर्फ 100 प्रतिशत काम करता है बल्कि आपके नाखूनों को साफ और चमकदार भी बनाता है.

जिस तरह से हम अपने चेहरे और अन्य अंगों की देखभाल करते हैं उसी तरह से हमें अपने नाखूनों की भी देखभाल करने की जरूरत होती है. अक्सर लोग व्यस्त जिंदगी के चलते और बेकार की चीज समझकर अपने नाखूनों की देखभाल को तवज्जो देना जरूरी नहीं समझते हैं. जबकि नाखून हमारी खूबसूरती का एक अहम हिस्सा तो होते ही हैं, साथ ही ये हमारे स्वस्थ रहने का भी प्रतीक हैं.

किचन में मौसूम लहसुन आपके नाखूनों का आकार रातों रात बढ़ा सकते हैं. इसके लिए आपको कम से कम लहसुन की 4 से 5 फांकें चाहिए. अब इन्हें छील लें. अब एक लहुसन की फांक लें और इसे हल्का-हल्का अपने नाखूनों की मसाज करें. इसी तरह सारी फांकों को अपने सारे नाखुनों पर अच्छी तरह रगड़ें. अब लहसुन के छोटे-छोटे टुकड़े आपके हाथ में बच जाएंगे. अब इन्हें धीरे-धीरे नाखूनों के अंदर भरने का प्रयास करें. हालांकि इन्हें भरते वक्त आपको थोड़ी मशक्कत जरूर करनी पड़ेगी लेकिन जब एक बार भर गई तो सुबह आपको अपने नाखूनों के आकार में फर्क जरूर दिखेगा. इसके अलावा संतुलित आहार और भरपूर पानी का सेवन करने से भी नाखून बढ़ते हैं और चमकदार रहते हैं.


Tags:    

Kirti ( 2104 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top