Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Exclusive: बेटी के लिए लड़ रही स्वाति सिंह पर दर्ज है महिला उत्पीड़न का केस

 Abhishek Tripathi |  2016-07-27 08:04:10.0

swati_singh_trappedअभिषेक त्रिपाठी
लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती और अन्य वरिष्ठ बसपा नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोल चुकीं पूर्व बीजेपी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह बुरी फंसती नजर आ रही हैं। ये बात शायद अभी किसी को नहीं पता होगी कि स्वाति और उनके पूरे परिवार के खिलाफ महिला उत्पीड़न का केस दर्ज है।


ये केस साल 2008 में स्वाति की ही भाभी आशा सिंह ने दर्ज कराया था। केस के तहत दहेज उत्पीड़न का भी आरोप लगाया गया है। धारा 498 ए, 325, 323 और धारा 504 के तहत ये केस दर्ज किया गया है। बता दें कि स्वाति सिंह अपनी 12 साल की बेटी और मां के लिए यूपी सरकार से बसपा के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं।


swati_singh_trapped1


हैरान कर देने वाली बात ये है कि स्वाति सिंह, जो कि महिला सम्मान और बेटी सम्मान के लिए लड़ाई लड़ रही हैं, वो खुद महिला उत्पीड़न के केस में आरोपी हैं। ये बात स्वाति ने अभी तक मीडिया वालों को भी नहीं बताई है। दर्ज कराए गए केस के मुताबिक, जब आशा सिंह शादी कर स्वाति के घर आईं तो करीब दो महीने बाद उन्हें दहेज को लेकर प्रताडि़त किया जाने लगा। ससुराल पक्ष के लोगों ने उनके साथ मारपीट की। इसके साथ ही दहेज की रकम (3 लाख रुपए) न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

कौन हैं स्वाति सिंह
मूल रूप से स्वाति सिंह का परिवार पूर्वी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले का रहने वाला है। उनका गांव रामनगर दोआबा है। हालांकि स्वाति के जीवन के शुरुआती दिन बलिया के बजाए बिहार में बीते। बोकारो जिले (वर्तमान में झारखंड) में एक अगस्त 1978 को उनका जन्म हुआ। स्वाति की मां का नाम आशा सिंह है। झारखंड की औद्योगिक नगरी स्टील सिटी बोकारो की गलियों में स्वाति का बचपन गुजरा। यहीं से उन्होंने शुरुआती पढ़ाई की। दरअसल स्वाति के पिता वीरेंद्र रघुवंशी स्टील सिटी बोकारो में नौकरी करते थे। वह भारत सरकार के उपक्रम हिंदुस्तान स्टील प्लांट (एचएससीएल) में कार्यरत थे।


इन लोगों के खिलाफ दर्ज है केस
1. पुनीत सिंह पुत्र वीरेंद्र कुमार सिंह (पति)
2. वीरेंद्र कुमार सिंह (ससुर)
3. आशा सिंह पत्नी वीरेंद्र कुमार सिंह (ससुर)
4. स्वाति सिंह पत्नी दयाशंकर सिंह

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top