Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के खिलाफ याचिका दायर

 Tahlka News |  2016-04-06 16:21:57.0

bjp-bihar

तहलका न्यूज ब्यूरो
पटना, 6 अप्रैल. बिहार में पूर्ण शराबबंदी के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दायर की गई है। यह याचिका पटना जिले के बाली गांव निवासी अवध नारायण सिंह की ओर से अधिवक्ता श्रुति सिंह ने दायर की है।
आवेदक के वकील भूपेंद्र नारायण सिंह ने मामले पर जल्द सुनवाई करने का अनुरोध कार्यकारी चीफ जस्टिस आईए अंसारी व जस्टिस समरेंद्र प्रताप सिंह की खंडपीठ से की। अदालत ने उनके अनुरोध को खारिज करते हुए कहा कि पहले अर्जी पर नंबर पड़ने दें, फिर सुनवाई होगी।बिहार में शराब बंदी से नाखुश है ऋषि कपूर

अर्जी में कहा गया है कि राज्य के करीब दो करोड़ लोग शराब का सेवन करते हैं। नागरिकों को खाने-पीने पर प्रतिबंध लगाना मानवाधिकार का उल्लंघन है। नए कानून में किए गए संशोधन काफी भयावह हैं। सजा के प्रावधान काफी सख्त हैं। यह संविधान के तहत नागरिकों को दिए गए अधिकार का हनन है। कानून लागू होने से राज्य में पुलिसिया राज कायम होगा। उनका कहना है कि आवेदक वायुसेना से अवकाशप्राप्त हैं। उन्हें हर माह शराब मिलती है।
लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में शराब पीने की मनाही होने के कारण उन्हें मिली शराब बेकार है। अर्जी में कहा गया है कि अभी राज्य में पंचायत चुनाव चल रहा है और आचार संहिता लागू है। लेकिन सरकार पूरे राज्य में एक साथ फरमान जारी किया है, जो कानूनन गलत है। अर्जी में नए कानून पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की गुहार लगाई गई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top