Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

असम में बंपर वोटिंग के बीच CM तरुण गोगोई के खिलाफ केस दर्ज

 Tahlka News |  2016-04-11 16:43:17.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 11 अप्रैल. असम में सोमवार को बंपर वोटिंग के बीच चुनाव आयोग के आदेश पर मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उन पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है. चुनाव आयोग के अधि‍कारियों ने इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि गोगोई ने चुनाव के दौरान जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन कर संवाददाता सम्मेलन किया. ऐसे में उनके खि‍लाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि गोगोई ने सोमवार सुबह मतदान वाले दिन ही यह प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.


गौरतलब है कि सोमवार को असम में 61 और पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर सोमवार को बंपर वोटिंग हुई. पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 79.5 फीसदी मतदान हुआ, जबकि असम में 82.02 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. असम में कांग्रेस, बीजेपी-एजीपी-बीपीएफ गठबंधन और एआईयूडीएफ के बीच मुख्य मुकाबला है, जबकि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को वाममोर्चा-कांग्रेस मिलकर टक्कर दे रहे हैं.


मतदान के बीच छिटपुट हिंसा की भी खबर है. असम में कामरूप जिले के छयगांव पोलिंग स्टेशन पर सीआरपीएफ और मतदाताओं के बीच झड़प हो गई. हालात पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग की, जिसमें चार लोगों के घायल होने की खबर है.


असम के बारपेटा में सोमवार को दूसरों दौर की वोटिंग के बीच सीआरपीएफ जवानों और मतदाताओं के बीच हिंसक झड़प हुई. सीआरपीएफ जवानों ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए. चुनाव आयोग ने मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top