Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

21 हजार सिक्कों से तौले गए यूपी के बीजेपी प्रेसिडेंट, केस दर्ज

 Tahlka News |  2016-04-20 15:03:26.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
कानपुर, 20 अप्रैल. यूपी बीजेपी के प्रेसिडेंट केशव प्रसाद मौर्य को मंगलवार को 21 हजार सिक्कों से तौला गया। उनका वजन 96 किलो से ज्यादा निकला। मौर्य को जब तराजू पर बि‍ठाया गया तो उनका पलड़ा नीचे और सिक्कों का पलड़ा ऊपर हो गया। पार्टी वर्कर्स ने सिक्के के पलड़े को पैर से दबाकर तराजू बैलेंस कि‍या। हालांकि‍, मौर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके लि‍ए माफी मांग ली।


मौर्य ने इस मामले पर माफी मांगते हुए कहा कि पार्टी वर्कर्स ने उत्साह में एक गलत काम किया। उन्होंने यूपी के सभी पार्टी ऑफिसों और नेताओं को सख्त ऑर्डर भी दिया है। साथ ही, ये भी कहा कि आने वाले वक्त में ऐसे प्रोग्राम नहीं होने चाहिए।


कानपुर के नौबस्ता चौक पर एक रुपए के इक्कीस हजार सिक्कों से मौर्य को तौला गया। सिक्के लाल पोटलि‍यों में बांधकर रखे गए थे। इनका कुल वजन 96 कि‍लोग्राम था। सिक्कों को पार्टी वर्कर्स और लोगों से इकट्ठा कि‍या गया था। सिक्के जुटाने में 15 दिन लगे। बताया जा रहा है कि सभी सि‍क्के पार्टी फंड में जमा कर दि‍ए जाएंगे।


सपा ने की मुकदमा दर्ज करने की मांग
इस मामले पर समाजवादी पार्टी के वर्कर अभिमन्यु गुप्ता ने मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोतवाली में तहरीर दी है। शिकायत में कहा गया है कि मौर्य ने करेंसी एक्ट का वॉयलेशन किया है इसलिए उन पर 12 (1 )( 4 ) के तहत मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top