Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फंसती जा रही AAP, अब MLA सुरेंद्र कमांडो के खिलाफ केस दर्ज

 Abhishek Tripathi |  2016-08-02 02:34:22.0

surender_commandoतहलका न्यूज ब्यूरो
झज्जर. दिल्ली कैंट के आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक कमांडो सुरेंद्र के खिलाफ झज्जर थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन पर कैंट के ही पूर्व विधायक करण सिंह तंवर की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। उन पर फर्जी डिग्री का आरोप है।


शिकायत के मुताबिक, सुरेंद्र ने सेना में नौकरी के दौरान फर्जी तरीके से डिग्री हासिल की। इसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट के बाद इसी डिग्री के आधार पर झज्जर स्कूल में नौकरी हासिल की। इस बात का खुलासा तंवर ने आरटीआइ के आधार पर किया। पुलिस ने विधायक के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बता दें, सुरेंद्र इससे पहले भी चर्चाओं में रहे हैं। गत वर्ष अगस्त में वन रैंक वन पेंशन के समर्थन में जंतर-मंतर में पहुंचे सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन पर सरकारी कमर्चारियों से मारपीट और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।


बताया गया कि एनडीएमसी की टीम तुगलक रोड थाना क्षेत्र स्थित मेट्रो स्टेशन के पास अवैध रूप से सब्जी बेच रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी। इस दौरान सुरेंद्र सिंह वहां रुकी। उन्होंने सब्जी विक्रेता को वहां से भगा दिया। जब उनका विरोध किया गया तो विधायक और उनके साथियों ने एनडीएमसी कर्मियों के साथ न केवल मारपीट की बल्कि धमकी देने के अलावा जातिसूचक शब्द भी बोले। केस दर्ज होने के संबंध में जब सुरेंद्र कमांडो से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो आरटीआइ लगाई गई है वह सिक्किम मणिपाल यूनिवर्सिटी में लगाई जा रही है, जबकि उन्होंने किसी अन्य यूनिवर्सिटी से डिग्री ली है।


इससे पहले भी दो बार दिल्ली और हरियाणा पुलिस मामले की जांच कर चुकी है। किसी में कुछ नहीं आया। अब की बार पहले ही एफआइआर दर्ज कर ली गई। उन्होंने पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर ही आम आदमी पार्टी के विधायकों को परेशान किया जा रहा है।


कौन हैं सुरेंद्र कमांडो
कमांडो सुरेंद्र विधायक बनने से पहले एनएसजी में रह चुके हैं। मुंबई हमलों के दौरान उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया था। हमले में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। उनकी सुनने की ताकत खत्म हो गई थी। इसके बाद वे सेना से रिटायर हो गए। बाद में, वे अन्ना हजारे के लोकपाल आंदोलन से जुड़ गए और फिर अरविंद केजरीवाल ने जब आम आदमी पार्टी बनाई तो वे इससे जुड़ गए। उन्होंने आप के टिकट पर चुनाव लड़ा और भाजपा के करण सिंह तंवर को हराया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top