Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बिजनौर में हुई फायरिंग में 4 की मौत, मुख्यमंत्री ने दी मदद

 Tahlka News |  2016-09-16 15:54:00.0

बिजनौरतहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ.  सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद बिजनौर की घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना की जानकारी मिलते ही गृह सचिव  मणि प्रसाद मिश्रा तथा अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था)  दलजीत सिंह चैधरी को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करती।

श्री यादव ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसमें मारे गए लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए तथा घायलों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों के मुकम्मल इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा है।

इससे पहले बिजनौर में स्कूल जा रही छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद बड़ा बवाल हो गया था। छेड़छाड़ के बाद भड़के लोगों ने आरोपी पक्ष पर फायरिंग कर दी जिसमें चार युवकों की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए थे। युवकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मरने वालों में दो सगे भाई हैं।

इस वारदात के बाद जबरदस्त हिंसा भड़क गई। गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए हाइवे पर जाम लगा दिया, वाहनों में तोड़फोड़ की गई और आग लगाने का प्रयास भी किया। मामला दो संप्रदायों से जुड़ा होने के कारण पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में कई थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर जैसे तैसे शांत कराने का प्रयास किया।

सूत्रों के अनुसार लड़की के साथ छेड़छाड़ तब हुई जब वह स्कूल जा रही थी। आरोप है कि एक समुदाय के तीन युवकों ने लड़की को रोका और उसके साथ छेड़छाड़ की। लड़की ने अपने साथ हुई इस हरकत के बारे में परिजनों को बताया तो वह बंदूक लेकर दूसरे समुदाय के यहां पहुंच गए। आरोप है कि थोड़ी सी झड़प के बाद उन्होंने फायरिंग शुरू हो गई। मामले में दूसरे पक्ष के तीन युवकों की मौत हो गई, जिनमें दो सगे भाई हैं। फायरिंग के बाद आरोपी फरार हो गए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top