Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस से बगावत करने वाले अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

 Abhishek Tripathi |  2016-08-09 05:15:26.0

kalikho_pulतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कालिखो पुल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। कालिखो ने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद राजनीतिक गलियारे में हलचल मची हुई है।


कालिखो पुल कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में शामिल हुए थे और सीएम बने थे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उन्हें सीएम की कुर्सी छोड़न पड़ी थी। बताया जा रहा है कि सत्ता जाने के बाद वह मानसिक यंत्रणा के दौर से गुजर रहे थे।


राज्य में बीते साल शुरू हुआ राजनीतिक संकट
बता दें कि राज्य में संवैधानिक संकट की शुरुआत बीते साल तब हुई जब 60 सदस्यों वाली अरुणाचल विधानसभा में तब की कांग्रेस सरकार के 47 विधायकों में से 21 (इनमें दो निर्दलीय) विधायकों ने अपनी ही पार्टी और मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत कर दी। मामला नबम तुकी और उनके कट्टर प्रतिद्वंदी कलिखो पुल के बीच है। पुल चाहते थे कि तुकी की जगह उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए। इसके बाद 26 जनवरी 2016 को राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया।


राजनीतिक अस्थि‍रता के बीच 15 दिसंबर को कांग्रेस ने दावा किया था कि पूर्व विधानसभा स्पीकर नबम रेबिया ने 14 विधायकों को अयोग्य करार दिया था। पार्टी बागियों ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इस पूरे घटनाक्रम के बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्यपाल जेपी राजखोवा 'बीजेपी के एजेंट' की तरह काम कर रहे हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top