Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फ्रेंच ओपन : पेस, बोपन्ना बाहर, सानिया अगले दौर में 

 Vikas Tiwari |  2016-06-01 17:25:18.0

efd5d52c6500df7a018bf97e79ec5a63
पेरिस.  तीसरी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के इवान डोडिज और ब्राजील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने बोपन्ना और उनके रोमानिया के जोड़ीदार फ्लोरिन मेर्गिया की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को एक घंटे 15 मिनट चले मुकाबले में 6-4, 6-4 से मात दे कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अमेरिका के बॉब और माइक ब्रायन बंधुओं की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने 16वीं वरीयता वाली पेस और उनके पौलेंड के जोड़ीदार मार्किन माटकोव्सकी की जोड़ी को एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (12), 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।


मिश्रित युगल में दूसरी वरीय सानिया और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार डोडिज की जोड़ी ने फ्रांस की एलिजे र्कोनेट और जोनाथन इसेरिक की जोड़ी को दूसरे दौर में एक घंटे 40 मिनट चले मुकाबले में 6-7 (6), 6-4, 10-8 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

डोडिज-मेलो और बोपन्ना-मेर्गिया के मैच की शुरुआत अच्छी रही। दोनों ही जोड़ियों ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए पहले सेट में स्कोर 3-3 कर लिया। इसके बाद डोडिज-मेलो की जोड़ी ने बोपन्ना और मेर्गिया की जोड़ी की सर्विस तोड़ मैच पर पकड़ बना ली और सेट अपने नाम कर लिया।

दूसरे सेट में डोडिज और मेलो की जोड़ी पहले सेट में मिली जीत का फायदा उठाते हुए बोपन्ना-मेर्गिया पर हावी रही और दूसरे सेट में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

वहीं, पेस-माटकोव्सकी ने ब्रायन बंधुओं के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। दोनों जोड़ियों के बीच पहले सेट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पहले सेट में दोनों ने 6-6 से बराबरी की, जिसके कारण सेट टाई ब्रेकर में पहुंचा।

टाई ब्रेकर में भी कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था, लेकिन ब्रायन बंधुओं ने पेस-माटकोव्सकी को पीछे छोड़ते हुए सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में ब्रायन बंधुओं ने एकतरफा खेल दिखाया और सेट के साथ मैच भी अपने नाम किया।

मिश्रित युगल में सानिया-डोडिज की जोड़ी ने कड़ा मुकाबला किया। पहला सेट टाई ब्रेकर में गया जिसे फ्रांस की जोड़ी ने 8-6 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में सानिया और डोडिज की जोड़ी ने वापसी की और 6-4 से जीत हासिल की।

इसके बाद मैच टाई ब्रेकर में गया जहां सानिया और डोडिज ने संयम से काम लेते हुए 10-8 से सेट अपने नाम करते हुए मैच जीत क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top