Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'गतिमान एक्सप्रेस' हुई 10 मिनट लेट, जानिए क्या थी वजह

 Tahlka News |  2016-04-05 11:15:18.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली, 5 अप्रैल. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को दिल्‍ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से आगरा जाने वाली गतिमान एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रेन पहले ही दिन अपने निर्धारित समय (100 मिनट) से 10 मिनट लेट आगरा पहुंची। आगरा के रेलवे कंट्रोलर ने ट्रेन के लेट पहुंचने की पुष्टि की। ट्रेन को 11.40 पर आगरा पहुंचना था, लेकिन वह 11.50 पर पहुंची। वहीं, रेल मंत्री ने कहा कि 'गतिमान एक्सप्रेस' का शुभारंभ भारतीय रेलवे के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।


देश की पहले सेमी हाईस्पीड ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह दिल्‍ली से आगरा के बीच 199 किमी की दूरी 100 मिनट में पूरी करेगी। इस ट्रेन में चेयर कार का किराया 750 रुपये और एसी-1 श्रेणी का किराया 1500 रुपये प्रति यात्री है।


बता दें कि कुछ दिन पहल ही इस हाई स्पीड ट्रेन का ट्रायल किया गया था जो फेल हो गया था। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से आगरा की जिन पटरियों पर एक्सप्रेस ट्रेनें बमुश्किल 110 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से दौड़ रही हैं, उसी पर हाई स्पीड ट्रेन का ट्रायल किया गया जो असफल रहा था। आगरा से दिल्ली लौटते समय पेंटो टूट गया था।


आगरा के एडीआरएम डिम्पी गर्ग ने बताया था कि आगरा गतिमान एक्सप्रेस अपने ट्रायल में फेल रही। दिल्ली से आगरा की दूरी को 90 मिनट में पूरा करने की कोशिश में गतिमान एक्सप्रेस के इंजन का पेंटो टूट गया। पेंटू टूटने से बिजली की सप्लाई रुक गई और ट्रेन खड़ी हो गई। 30 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। इसकी सूचना पर रेलवे के अधिकारी और तकनीकि टीम मौके पर पहुंची और मरम्मत की।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top