Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गुलाम अली को मिलेगा हनुमंत पुरस्कार, गुजरात में कार्यक्रम भी करेंगे पेश

 Tahlka News |  2016-03-18 14:43:21.0

gulamअहमदाबाद, 18 मार्च. पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली हनुमंत अवार्ड से सम्मानित किए जाएंगे। प्रसिद्ध कथावाचक मोरारी बापू के न्यास द्वारा गुजरात के भावनगर जिले में आयोजित सांस्कृतिक उत्सव में वह अगले सप्ताह प्रस्तुति भी देंगे। यह कार्यक्रम 19 मार्च से शुरू हो रहा है और चार दिन तक चलेगा। इन चार दिनों में गुलाम अली का कार्यक्रम किसी भी दिन हो सकता है।

कार्यक्रम के आयोजक और मोरारी बापू के करीबी हरीशचंद्र जोशी ने बताया कि गुलाम अली अहमदाबाद से 175 किलोमीटर दूर तलगाजारदा गांव में अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा गुलाम अली और अन्य नौ कलाकारों को श्री चित्रकूट धाम ट्रस्ट द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


जोशी ने बताया, "गुलाम अली और अन्य पांच कलाकारों को समापन दिवस (22 मार्च) को हनुमंत अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। चार दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के किसी एक दिन वह अपनी प्रस्तुति भी देंगे। वह इससे पहले भी यहां अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं।"

बॉलीवुड अभिनेत्री और शास्त्रीय नृत्यांगना हेमामालिनी तथा सितारवादक पंडित देबू चौधरी को भी हनुमंत पुरस्कार से नवाजा जाएगा। यह पुरस्कार पिछले दस सालों से दिया जा रहा है।

जोशी ने बताया, "कला क्षेत्र में योगदान देने के लिए फिल्म अभिनेता धर्मेद्र और अन्य तीन कलाकारों को नटराज पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वडोदरा के मूर्तिकार नागजी पटेल 22 मार्च को कैलाश ललित कला पुरस्कार से सम्मानित किए जाएंगे।" गुलाम अली ने पिछले साल शिवसेना के विरोध की वजह से मुंबई और पुणे में होने वाले अपने इस शो को रद्द कर दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top